IPO से 800 करोड़ रुपये जुटाएगी श्रीराम प्रॉपर्टीज, SEBI के पास जमा कराए दस्तावेज

श्रीराम प्रोपर्टीज की सेल्स दिसंबर क्वार्टर में प्री-कोविड लेवल पर पहुंच गई थी.

श्रीराम प्रोपर्टीज की सेल्स दिसंबर क्वार्टर में प्री-कोविड लेवल पर पहुंच गई थी.

रियल एस्टेट कंपनी श्रीराम प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (Shriram Properties Pvt. Ltd) प्राइमरी मार्केट से 800 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बेंगलुरु स्थित रियल एस्टेट कंपनी श्रीराम प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (Shriram Properties Pvt. Ltd) ने अपने 800 करोड़ रुपये के इनीशियल पब्लिक ऑफर यानी आईपीओ (IPO) के लिए कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास दस्तावेज जमा कराए हैं.

श्रीराम प्रोपर्टीज इस आईपीओ के लिए 250 करोड़ रुपये मूल्य के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी. साथ ही कंपनी के प्रमोटर्स और मौजूदा इंवेस्टर्स इस पब्लिक इश्यू के लिए 550 करोड़ रुपये के शेयर जारी करेंगे. इस आईपीओ के जरिए जुटाये गए प्रेश फंड्स का इस्तेमाल कंपनी अपने कर्ज को उतारने में करेगी.

FY2020 में कंपनी का रेवेन्यू 571.96 करोड़ रुपये रहा

गौरतलब है कि मार्च 2020 तक श्रीराम प्रोपर्टीज में Omega TC Sabre Holdings Pte Ltd की हिस्सेदारी 16.33%,  TPG Asia की हिस्सेदारी 16.56% और वाल्टन स्ट्रीट कैपिटल मॉरीशस की हिस्सेदारी 23.97% थी. फिस्कल ईयर 2020 में कंपनी का रेवेन्यू 571.96 करोड़ रुपये था. इससे एक साल पहले यह 650.13 करोड़ रुपये था.
ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में पैसे लगाने वाले ध्यान दें! BSE-NSE की सलाह, इन 300 शेयरों में भूल कर भी न लगाएं पैसे

मंजूरी के बाद भी साल 2019 में कंपनी ने नहीं लॉन्च किया आईपीओ

कंपनी का नेट लॉस 65.02 करोड़ रुपये रहा. इससे एक साल पहले कंपनी को नेट 86.39 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. आपको बता दें कि श्रीराम प्रोपर्टीज को साल 2019 में ही सेबी से 1250 करोड़ रुपये के आईपीओ को मंजूरी मिली थी, लेकिन कंपनी ने तब आईपीओ लॉन्च नहीं किया था. अब कंपनी दोबारा पब्लिक इश्यू लाने के लिए आवेदन करने जा रही है.



ये भी पढ़ें- जानिए अगले सप्ताह शेयर बाजार का कैसा रहेगा मूड? इन शेयरों से हो सकती है बंपर कमाई!

दक्षिण भारत में मिड रेंड अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोवाइड कराने वाली रियल एस्टेट कंपनी श्रीराम प्रोपर्टीज की सेल्स दिसंबर क्वार्टर में प्री-कोविड लेवल पर पहुंच गई थी. इस साल बेंगलुरु और चेन्नई में कंपनी के कई प्रोजेक्ट्स लॉन्च होंगे. इस बीच मैक्रोटेक डेवलपर्स के एमडी अभिषेक लोढा ने कहा कि उनकी कंपनी शेयर सेल के बाद अपने कर्ज में 24% की कटौती करने जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज