IPO से कमाई करने का आ रहा एक और मौका, श्याम मेटलिक्स कराएगी बंपर मुनाफा, जानें कैसे

IPO से करें कमाई

IPO से करें कमाई

स्टील मैन्युफक्चर करने वाली कंपनी श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड (Shyam Metalics and Energy Ltd) को भी सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिल गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली: अगर आप शेयर बाजार (Stock Market) से कमाई करने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. स्टील मैन्युफक्चर करने वाली कंपनी श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड (Shyam Metalics and Energy Ltd) को भी सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिल गई है. कंपनी 1107 करोड़ रुपये जुटाने के लिए जल्द आईपीओ (IPO) लेकर आएगी. आईपीओ की विवरण पुस्तिका के मुताबिक, आईपीओ में 657 करोड़ रुपये के नए शेयर और मौजूदा शेयरधारकों के 450 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है.

आपको बता दें इस IPO के जरिये जुटाये गए 657 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी अपना और अपनी सहयोगी कंपनी SSPL का कर्ज उतारने में करेगी. बिक्री की पेशकश (Offer For sale) में हिस्सा लेने वालों में शुभम कैपिटल, शुभम बिल्डवेल, कल्पतरु हाउसफिन एंड ट्रेडिंग, डोरिट ट्रैकॉन, नारंतक डीलकॉम और टॉपलाइट मर्केंटाइल शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल भरवाने पर मिलेगा 150 रुपये तक का फायदा, जानें कैसे

11 मई को मिली मंजूरी
सेबी ने सोमवार को बताया कि श्याम मेटलिक्स एंड एनर्जी ने फरवरी में उसके पास प्रारंभिक आईपीओ पत्र दायर किए थे और आईपीओ के लिए 11 मई को मंजूरी दे दी गयी. आपको बता दें किसी भी कंपनी के लिए प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO), अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) और राइट्स शेयर लाने की खातिर सेबी से मंजूरी लेना जरूरी है.

इस IPO के लिए Shyam Metalics ने ICICI Securities, एक्सिस कैपिटल (Axis Capital), IIFL Securities, जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) और एसबीआई कैपिटल (SBI Capital) को अपना लीड मैनेजर नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें: RBI ने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट किया! 23 मई को ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करने से पहले जान लें ये बात



आएंगे 9 कंपनियों के IPO

आपको बता दें अगले 2 महीने में जो 9 कंपनियां IPO लॉन्च करने की योजना में हैं, उनमें डोडला डेयरी, इंडिया पेस्टीसाइड्स, KIMS हॉस्पिटल, आरोहन फाइनेंशियल, सोना कॉमस्टार, सेवेन आइलैंड्स, ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज, श्याम मेटेलिक्स और ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक जैसी कंपनियां शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज