SHYAM METALICS: 24% प्रीमियम के साथ 380 रुपये पर हुआ लिस्ट हुआ

आईपीओ मार्केट

मुंबई . इंटीग्रेटड मेटल उत्पादक कंपनी Shyam Metalics and Energy के शेयरों की आज शानदार लिस्टिंग हुई है. कंपनी के शेयर आज NSE पर 24 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं. हालांकि यह लिस्टिंग एनालिस्ट के अनुमान से कम भाव पर हुई है.

  • Share this:
    मुंबई . इंटीग्रेटड मेटल उत्पादक कंपनी Shyam Metalics and Energy के शेयरों की आज शानदार लिस्टिंग हुई है. कंपनी के शेयर आज NSE पर 24 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं. हालांकि यह लिस्टिंग एनालिस्ट के अनुमान से कम भाव पर हुई है.

    नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आज यह शेयर 380 रुपये पर खुला जबकि इसका इश्यू प्राइस 306 रुपये था. वहीं बीएसई पर यह शेयर 367 रुपये पर खुला जो 20 फीसदी की बढ़त दर्शाता है. आज इस शेयर की लिस्टिंग एनालिस्ट और ग्रे मार्केट के उम्मीद से कमजोरी रही है. इसकी वजह सेकेंडरी मार्केट का उतार-चढ़ाव हो सकता है.

    यह भी पढ़ें- अगर छुट्टियों पर निकलने की तैयारी कर रहे हैं, तो जानें क्यों जरूरी है ट्रैवेल इंश्योरेंस

    उम्मीद से कम पर लिस्टिंग

    एनालिस्ट को उम्मीद थी कि इस शेयर की लिस्टिंग करीब 40 फीसदी प्रीमियम पर हो सकती है. फिलहाल ये शेयर एनएसई पर 71.20 यानी 23.27 फीसदी की बढ़त 377.20 से स्तर पर नजर आ रहा है.

    Shyam Metalics के आईपीओ को निवेशक ने काफी पसंद किया था. आईपीओ के पहले ही इस स्टीलमेकर (steelmaker) ने एंकर निवेशकों (anchor investors) से 270 करोड़ रुपए जुटा लिए थे. . श्याम मेटेलिक ने अपने 909 करोड़ रुपए के IPO के लिए शेयर का प्राइस बैंड 303 रुपए से 306 रुपए रखा है.

    Sona Comstar  3.9 फीसदी की मामूली प्रीमियम के साथ 302.4 रुपये पर लिस्ट



    ब्लैकस्टोन के निवेश वाली ऑटोमेटिव टेक्नोलॉजी कंपनी  Sona BLW Precision Forgings (Sona Comstar) के शेयरों की आज सुस्त लिस्टिंग देखने को मिली है। बीएसई  पर आज यह शेयर 3.9 फीसदी की मामूली प्रीमियम के साथ 302.4 रुपये पर लिस्ट हुआ है। जबकि इसका इश्यू प्राइस 291 रुपये प्रति शेयर था।

    यह भी पढ़ें- रोजाना 200 रुपये निवेश करके इतने सालों में बना सकते हैं 28 लाख रुपये, जानिए कैसे

    वहीं एनएसई पर यह  शेयर 3.4 फीसदी के प्रीमियम पर 301 रुपये पर लिस्ट हुआ है। इस स्टॉक की लिस्टिंग उम्मीद के मुताबिक सुस्ती हुई है। इस आईपीओ को निवेशकों से कमजोर रिस्पॉन्स मिला था क्योंकि कुल ऑफर साइज में ऑफर फॉर सेल का हिस्सा ज्यादा था।

    फिलहाल ये शेयर एनएसई पर  57.60 रुपये यानी 19.79 फीसदी की बढ़त के साथ 348.60 के स्तर पर नजर आ रहा है।



    आपको बता दें कि Sona Comstar ऑटोमोटिव सिस्टम्स और कंपोनेंट को डिजाइन, मैन्युफैक्चर और सप्लाई करती है। कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भारत के साथ चीन, अमेरिका और मैक्सिको में है।

    कंपनी अपने प्रोडक्ट्स अमेरिका और यूरोप सहित दुनियाभर के देशों में बेचती है। कंपनी के पास कुल 9 मैन्युफैक्चरिंग और असेंबली यूनिट्स हैं, जिनमें 6 भारत में है और एक-एक यूनिट चीन, अमेरिका और मैक्सिको में है।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.