IT स्पेशलिस्ट्स हैं तो इस बैंक को है आपकी तलाश! पैकेज भी है 50 लाख, जॉब के और भी हैं ऑफर्स

सभी पदों पर 3 साल के लिए भर्ती होगी

सभी पदों पर 3 साल के लिए भर्ती होगी

स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (SIDBI) को सिर्फ आईटी स्पेशलिस्ट्स की ही जरूरत नहीं है बल्कि इसके साथ उन्हें चीफ टेक्निकल ऑफिसर (CTO) और DevOps Lead के पदों पर भर्तियां करना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में कोरोना (Corona) और फिर वहीं लॉकडाउन (Lockdown) के चलते जहां फिर एक बार लोगों की नौकरियों पर बन आई है इसी बीच एक अच्छी खबर भी है. यदि आप आईटी सेक्टर से जुड़े है तो खासतौर से यह खबर आपके लिए ही है. ऐसा इसलिए क्योंकि स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (SIDBI) आईटी प्रोफेशनल्स (IT Professionals) को हायर करने की तैयारी में है. इसके लिए बैंक ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. SIDBI को सिर्फ आईटी स्पेशलिस्ट्स की ही जरूरत नहीं है बल्कि इसके साथ उन्हें चीफ टेक्निकल ऑफिसर (CTO) और DevOps Lead के पदों पर भर्तियां करना है.  कस्टमर सर्विस (Customer Service) में टेक्नोलॉजी (Technology) के बढ़ते रोल को देखते हुए बैंक (Bnak) ने यह फैसला किया है. तो जानते है बैैंक को इन पदों के लिए कैसे उम्मीदवारों की जरूरत है और बैंक की तरफ से क्या सैलरी पैकेज ऑफर किए जा रहे है. 


SIDBI इन तीनों पदों पर कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर फुल टाइम बेसिस (Full time basic) पर हायरिंग करेगा. SIDBI के नोटिफिकेशन के मुताबिक, वह एक चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO), एक चीफ टेक्नोलॉजी एडवायजर (CTA) और 3 DevOps Lead को हायर करेगा. इन पदों के लिए आवेदकों को उम्र मैक्सिमम 50 साल होनी चाहिए. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सालाना 45 से 50 लाख रुपये सैलरी मिलेगी। सैलरी कैंडिडेट्स के अनुभव और प्रोफाइल पर निर्भर करेगा.


क्या है स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया

आपको बता दें कि SIDBI छोटे, मध्यम और लघु उद्योग (MSMEs) की फंडिंग की जरूरतों को पूरा करता है. बैंक ने कहा कि अपने क्रेडिट प्लो को और मजबूत बनाने के साथ फाइनेंशियल और डेवलपमेंटल गैप को कम करने के लिए वह इन पदों पर हायरिंग कर रहा है. 


ये भी पढ़ें - कोरोना संकट के बीच महंगाई की मार! अप्रैल 2021 में ऑलटाइम हाई पर पहुंची थोक मुद्रास्‍फीति दर, जानें क्‍या हुआ महंगा


विभिन्न पदों के लिए यह है उम्रसीमा

SIDBI ने अपने भर्ती विज्ञापन में लिखा है कि CTO और CTA पद के लिए उम्र सीमा और सैलरी एक-समान है. जबकि DevOps Lead पद के लिए मैक्सिमम एज 35 साल होना चाहिए. साथ ही इस पद के लिए चुने गए अभ्यर्थी को सालाना 30 से 35 लाख रुपये सैलरी मिलेगी. इन सभी पदों पर 3 साल के लिए भर्ती होगी, जिसे 2 साल और आगे बढ़ाया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज