सिंगापुर और हांगकांग के बीच 26 मई से ‘सतर्कता के साथ’ शुरू होंगी हवाई यात्राएं

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

सिंगापुर और हांगकांग ने महामारी की स्थिति पर काबू पाने के बाद दोनों वैश्विक विमानन और वित्तीय केंद्रों के बीच सतर्कता के साथ 26 मई से एयर ट्रैवल बबल (एटीबी) को शुरू किए जाने पर सहमति जताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 5:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: सिंगापुर और हांगकांग ने महामारी की स्थिति पर काबू पाने के बाद दोनों वैश्विक विमानन और वित्तीय केंद्रों के बीच सतर्कता के साथ 26 मई से एयर ट्रैवल बबल (एटीबी) को शुरू किए जाने पर सहमति जताई है. एटीबी को कोरोना गलियारा के नाम से भी जाना जाता है, और ये दो ऐसे देशों के बीच विशेष साझेदारी है, जिन्होंने कोरोना वायरस पर काबू पाने में उल्लेखनीय कामयाबी हासिल की है.

आपको बता दें एटीबी को पिछले साल नवंबर में शुरू किया जाता था, लेकिन हांगकांग में महामारी के प्रसार के मद्देनजर इन्हें रद्द कर दिया गया था. सिंगापुर के परिवहन मंत्रालय ने कहा कि व्यवस्थाओं की समीक्षा के बाद समझौते में कई सुधार किए गए, जिसमें एटीबी को दोबारा शुरू करने के लिए सख्त शर्तें भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोनासंकट में Vistara का खास ऑफर, डॉक्टर्स और नर्सों को फ्री में देगी हवाई सुविधा

मंत्रालय ने कहा, ‘‘हांगकांग में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हुआ है और पिछले कुछ हफ्तों में संक्रमण के मामलों में स्थानीय संपर्क के मामले बेहद कम हैं.’’ उन्होंने कहा कि दोनों शहरों के जोखिम की आशंका अब एक जैसी है.
मंत्रालय ने कहा कि दोनों शहर अब से लेकर 26 मई तक कोविड-19 की स्थिति की बारीकी से निगरानी करेंगे और यदि स्थिति लगातार सामान्य बनी रही तो हवाई यात्रा को सावधानी के साथ शुरू किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज