Home /News /business /

single use plastic will be banned in india from tomorrow cait appeals to traders dlpg

कल से देशभर में सिंगल यूज प्‍लास्टिक बैन, कैट ने व्‍यापारियों से की ये अपील

देशभर में एक जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक बैन हो जाएगा.

देशभर में एक जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक बैन हो जाएगा.

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने यह अपील करते हुए कहा कि देश के 40 हजार से अधिक व्यापार संगठनों की सहायता से देश भर में कल 1 जुलाई से एक महीने का व्यापक जागरूकता अभियान देश भर के व्यापारियों के बीच चलाए जाने और आदेश का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश में कल से लागू होने वाले सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध के मद्देनजर, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट ) ने देश भर के व्यापारियों को और उनके कर्मचारियों द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध के आदेशों के नियमों का पालन करने और सिंगल यूज प्लास्टिक के किसी भी उपयोग को हतोत्साहित करने की सलाह दी है.

    कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने यह अपील करते हुए कहा कि देश के 40 हजार से अधिक व्यापार संगठनों की सहायता से देश भर में कल 1 जुलाई से एक महीने का व्यापक जागरूकता अभियान देश भर के व्यापारियों के बीच चलाए जाने और आदेश का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि वे प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग न करें जिनका उपयोग अब तक सामान की पैकिंग या डिलीवरी में किया जाता था. उन्होंने यह भी सलाह दी है कि व्यापारियों को किसी भी ऐसे उत्पाद की डिलीवरी नहीं लेनी चाहिए जिसमें सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग हो और निर्माताओं से एकल उपयोग प्लास्टिक में किसी भी उत्पाद की डिलीवरी न करने की भी अपील की.

    भरतिया और खंडेलवाल ने सरकार से उन हजारों निर्माण इकाइयों के पुनर्वास की योजना बनाने की अपील की है जो सिंगल यूज प्लास्टिक में लगी हुई थीं ताकि रोजगार नष्ट न हो और वे इकाइयां बैंकों और वित्तीय संस्थानों से लिए गए ऋण को चुकाना जारी रख सकें.

    Tags: Confederation of All India Traders, Single use Plastic

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर