Home /News /business /

Skoda Kodiaq 2022: जनवरी में लांच होगा स्‍कोडा कोडिएक का नया मॉडल

Skoda Kodiaq 2022: जनवरी में लांच होगा स्‍कोडा कोडिएक का नया मॉडल

स्‍कोडा की नई अपडेटेड Skoda Kodiaq 2022 अगले साल जनवरी में लांच होगी.

स्‍कोडा की नई अपडेटेड Skoda Kodiaq 2022 अगले साल जनवरी में लांच होगी.

Skoda Kodiaq 2022 एक नए लुक में भारत में एंट्री करने को तैयार हो रही है. नई कोडिएक की एक्‍स शोरूम कीमत करीब 33 लाख रुपए (Skoda Kodiaq Price) होने की संभावना है. हालांकि कंपनी ने अभी कीमत को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. स्‍कोडा की नई अपडेटेड Skoda Kodiaq 2022 अगले साल जनवरी में लांच होगी. 7 सीटर इस एसयूवी के बोनट, ग्रिल, बम्‍पर्स, हैडलाइट्स और पीछे की लाइट्स के डिजाइन में बदलाव कर इसे और अधिक आकर्षक बनाया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    Skoda Kodiaq 2022: स्‍कोडा अपनी एसयूवी कोडिएक (Skoda Kodiaq) का नया मॉडल लांच करने जा रही है. अप्रैल 2020 से कोडिएक की भारत में बिक्री बंद है. 2022 कोडिएक के डिजाइन में बदलाव कर इसे आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है.

    स्‍कोडा की नई अपडेटेड Skoda Kodiaq 2022 अगले साल जनवरी में लांच होगी. 7 सीटर इस एसयूवी के बोनट, ग्रिल, बम्‍पर्स, हैडलाइट्स और पीछे की लाइट्स के डिजाइन में बदलाव कर इसे और अधिक आकर्षक बनाया गया है.

    फिलहाल बंद है बिक्री
    भारत में पिछले साल अप्रैल से ही Skoda Kodiaq की बिक्री बंद है. देश में बीएस-6 इमिशन नॉर्म लागू होने के कारण स्‍कोडा को अपनी इस एसयूवी की बिक्री रोकनी पड़ी थी.

    Cryptocurrency के समर्थन में आए Paytm के मालिक विजय शेखर, बताया जीवन का हिस्सा

    Skoda Kodiaq 2022 एक नए लुक में भारत में एंट्री करने को तैयार हो रही है. नई कोडिएक की एक्‍स शोरूम कीमत करीब 33 लाख रुपए (Skoda Kodiaq Price) होने की संभावना है. हालांकि कंपनी ने अभी कीमत को लेकर कोई घोषणा नहीं की है.

    दमदार इंजन
    अगर हम इंजन की बात करें तो 2022 कोडिएक में दो लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है. कोडिएक के नए मॉडल में डीजल इंजन का ऑप्‍शन नहीं होगा. एसयूवी में 7-स्‍पीड DSG (dual-clutch automatic) गियरबॉक्‍स होगा. साथ ही ऑल व्‍हील ड्राइव मोड (AWD) होगा.

    जानिए क्यों आजकल के लोग वाहनों में लगा रहे LED लाइट, क्या है इनकी खासियत

    2022 कोडिएक डिजाइन में पुरानी कोडिएक से अलग नजर आएगी. फ्रंट ग्रिल, बोनट, हेडलाइट्स और बम्‍पर में बदलाव किए गए हैं. इसमें एलईडी मैट्रिक्‍स हेडलैंप्‍स दिए गए हैं. टेललैंप्‍स में हल्‍का लेकिन प्रभावी बदलाव किया गया है. इसी तरह आगे और पीछे के बम्‍पर्स को भी भी नया लुक दिया गया है.

    2022 कोडिएक में नए डिजाइन किए गए अलॉय व्‍हील लगाए गए हैं. ये काफी आकर्षक हैं और कंपनी को उम्‍मीद है कि ये युवाओं को को बेहद पसंद आएंगे.

    इंटीरियर लेआउट
    Skoda Kodiaq के इंटीरियर लेआउट में ज्‍यादा बदलाव नहीं किया गया है. कोडिएक के अपडेटेड मॉडल में टू-स्‍पोक स्टिरिंग लगाया गया है. सीट के डिजाइन को थोड़ा बदला गया है. इलेक्ट्रिक्‍ली एडजस्‍टेबल लेदर सीट लगाई गई है. केबिन के ज्‍यादा फीचर पुराने वाले मॉडल के ही रखे गए हैं. इसमें 10.25 इंच वर्चुअल कॉकपिट इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10 स्‍पीकर केंटोन साउंड सिस्‍टम तथा ऑटोमेटिक क्‍लाइमेंट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं.

    कोडिएक के पुराने मॉडल में 8 इंच टचस्‍क्रीन इन्‍फोटेन्‍मेंट सिस्‍टम लगा था. उम्‍मीद की जा रही है कि इसे बदलकर 9.2 इंच का किया जा सकता है. यही सिस्‍टम ग्‍लोबल स्‍पेस मॉडल में अभी कंपनी दे रही है.

    Tags: Auto, Auto News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर