स्नैपडील का फेस्टिव धमाका, रुपे कार्ड से खरीदारी पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

स्नैपडील का त्योहारी सीजन में छूट के लिए रुपे कार्ड से करार

त्योहारी सीजन (Festive Season) में डेबिट या क्रेडिट कार्ड (Debit or Credit Card) से स्नैपडील (Snapdeal) पर खरीदारी करने वाले रुपे (RuPay) के करीब 60 करोड़ यूजर्स को इंस्टैंट 20 फीसदी की मिलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ई-कॉमर्स (E-commerce) कंपनी स्नैपडील (Snapdeal) ने आगामी त्योहारी सीजन (Festive Season) के दौरान रुपे (RuPay) डेबिट (Debit) और क्रेडिट कार्डधारकों को डिस्काउंट देने के लिए एनपीसीआई (NPCI) के साथ करार किया है. स्नैपडील को इससे घरेलू पेमेंट गेटवे की बढ़ती लोकप्रियता का फायदा मिलेगा. इस करार के तहत त्योहारी सीजन में डेबिट या क्रेडिट कार्ड से स्नैपडील पर खरीदारी करने वाले रुपे के करीब 60 करोड़ यूजर्स को इंस्टैंट 20 फीसदी की छूट मिलेगी.

    58.6 करोड़ रुपे कार्ड जारी
    रिजर्व बैंक के दस्तावेज के अनुसार 31 मार्च, 2019 तक करीब 58.6 करोड़ रुपे कार्ड जारी किए गए थे. यह देश में इस तरह के कार्ड का 50 प्रतिशत से भी अधिक है. एसबीआई कार्ड (SBI Card) भी रुपे क्रेडिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया में है. भारत के सबसे बड़ी त्योहारी सीजन नवरात्र और दिवाली में लोग जमकर खरीदारी करते हैं. फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसे अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने भी मेगा फेस्टिव सेल की घोषणा की है. इसकी शुरुआत 29 सितंबर से होगी.

    ये भी पढ़ें: जल्द ही आम लोगों को इनकम टैक्स में राहत दे सकती है सरकार!

    स्नैपडील ने कहा है कि टीयर टू और टीयर थ्री के शहर उसके सबसे बड़े बाजार हैं. स्नैपडील ने कहा है कि सालाना त्योहारी सीजन में ऑनलाइन बिक्री में काफी बढ़ोत्तरी देखी जाती है और कंपनी की नजर इस मौका का इस्तेमाल इन बाजारों में अपनी पहुंच को मजबूत बनाना है. कंपनी ने कहा है कि इन शहरों में डिजिटल पेमेंट का चलन धीरे-धीरे बढ़ रहा है. नॉन-मेट्रो शहरों में बड़ी संख्या में लोगों के पास रूपे कार्ड हैं. जनधन योजना (Jan Dhan Yojana) के तहत भी लोगों के यही कार्ड दिये गए थे.

    150 रुपये प्रति कार्ड की होगी बचत
    स्नैपडील खरीदारों को इस त्योहारी सीजन प्रत्येक रुपे कार्ड कर 150 रुपये बचत का मौका मिलेगा और अगर एक परिवार में एक से अधिक रुपे कार्ड हैं तो उन्हें इस स्कीम का और अधिक फायदा होगा. इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए मिनिमम ट्रांजैक्शन की सीमा नहीं है.

    ये भी पढ़ें: इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट 4 लाख लोगों को भेजेगा नोटिस, टैक्‍स में गड़बड़ी के बाद ऐसे होगी कार्रवाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.