लाइव टीवी

कोरोना से लड़ने के लिए पतंजलि समेत इन कंपनियों ने सस्ते किए साबुन समेत कई रोजमर्रा के प्रोडक्ट्स

पीटीआई
Updated: March 21, 2020, 12:45 PM IST
कोरोना से लड़ने के लिए पतंजलि समेत इन कंपनियों ने सस्ते किए साबुन समेत कई रोजमर्रा के प्रोडक्ट्स
जानिए कौन सी कंपनी ने कम किए प्रोडक्ट के दाम

FMCG कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL), गोदरेज कंज्यूमर (Godrej Consumers) और पतंजलि (Patanjali Ayurveda Limited) ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में लोगों की मदद के लिए साबुन और स्वच्छता के अन्य उत्पादों की कीमतें घटाने की घोषणा की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के खिलाफ जंग में एफएमसीजी कंपनियां (FMCG Sector) भी जुट गई है. देश की सबसे बड़ी FMCG कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL), गोदरेज कंज्यूमर (Godrej Consumers) और पतंजलि (Patanjali Ayurveda Limited) ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में लोगों की मदद के लिए साबुन और स्वच्छता के अन्य उत्पादों की कीमतें घटाने और इनका उत्पादन बढ़ाने की घोषणा की है. पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (Patanjali Ayurveda Limited) ने साबुन  12.5 फीसदी सस्ता किया है. वहीं, एलोवेरा, हल्दी, चंदन के दाम भी 12.5 फीसदी तक घटा दिए है.

सस्ते किए प्रोडक्ट्स- हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ाई में 100 करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता जाहिर की. कंपनी ने एक बयान में कहा, हिंदुस्तान यूनिलीवर सार्वजनिक हित में लाइफबॉय सेनिटाइजर, लाइफबॉय लिक्विड हैंडवॉश और डोमेक्स फ्लोर क्लीनर की कीमतें 15 फीसदी घटा रही है. हम घटी कीमतों वाले इन उत्पादों का उत्पादन तत्काल प्रभाव से शुरू करने जा रहे हैं और अगले कुछ सप्ताह में ये बाजार में उपलब्ध होंगे.

कंपनी ने कहा कि वह समाज के जरूरतमंद वर्ग को अगले कुछ माह में दो करोड़ लाइफबॉय साबुन का वितरण करेगी. कंपनी के सीएमडी संजीव मेहता ने कहा, इस तरह के संकट में कंपनियों को बड़ी भूमिका निभानी होती है.

हम सरकारों और अपने साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि हम साथ मिलकर इस वैश्विक संकट से पार पा सकें.



आम लोगों की मदद के लिए घटाए दाम- योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने भी एलोवीरा और हल्दी-चंदन साबुनों के दाम में 12.5 फीसदी की कमी करने की घोषणा की.

बाबा रामदेव ने CNBC आवाज़ को साख बातचीत में बताया कि, आम लोगों की समस्याओं को देखते हुए कोरोना वायरस से युद्ध में उनकी मदद करने के लिए कीमतें घटाने का निर्णय लिया है.

गोदरेज की ओर से जारी बयान में कहा है कि कच्चे माल के दाम बढ़ने के बावजूद कंपनी इसका बोझ उपभोक्ताओं पर नहीं डालेगी. इस समय घबराहट में सामानों विशेषकर व्यक्तिगत रख-रखाव और साफ-सफाई से जुड़े सामानों की अनावश्यक खरीद करने की खबरें आ रही हैं.

ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत कई ऑनलाइन विक्रेताओं और वॉलमार्ट और मेट्रो कैश एंड कैरी जैसे ऑफलाइन विक्रेताओं ने भी इस तरह के उत्पादों में अचानक वृद्धि की पुष्टि की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 12:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर