• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Reliance Jio में 2-3 अरब डॉलर निवेश कर सकता है जापान का सॉफ्टबैंक

Reliance Jio में 2-3 अरब डॉलर निवेश कर सकता है जापान का सॉफ्टबैंक

फाइल फोटो

फाइल फोटो

भारत की सबसे तेजी से बढ़ती दूरसंचार कंपनी जियो में जापान का सॉफ्टबैंक 2-3 अरब डॉलर निवेश करने की योजना बना रहा है.

  • Share this:
    भारत की सबसे तेजी से बढ़ती दूरसंचार कंपनी जियो में जापान का सॉफ्टबैंक 2-3 अरब डॉलर (14 हजार करोड़ से 21 हजार करोड़ रुपये) निवेश करने की योजना बना रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी हिस्सेदारी बेचकर कंपनी पर कर्ज कम करना चाह रहे हैं.

    जेपी मॉर्गन ने एक रिसर्च रिपोर्ट में कहा कि सॉफ्टबैंक को लंबे वक्त से जियो के संभावित निवेशक के तौर पर देखा जा रहा है. बीते दो साल से निवेशकों से हमारी बातचीत सॉफ्टबैंक के जियो के संभावित निवेशक होने के बारे में पता चला था. इसलिए यह खबर चौंकाने वाली नहीं है.

    ये भी पढ़ें: गांव के लोग शुरू करें ये बिज़नेस, शोभा कर रही हैं इससे लाखों की कमाई!

    यह हालांकि देखना होगा कि सॉफ्टबैंक जियो में वास्तव में कितना रकम निवेश करती है. खबर है कि सॉफ्टबैंक का 'विजन फंड' वर्तमान में जियो इंफोकॉम में हिस्सेदारी खरीदने को लेकर ड्यू डेलिजेंस कर रहा है.

    आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने सितंबर 2016 में अपनी सेवा शुरू की थी और मात्र दो साल के भीतर ही वह भारत की तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी बन गई. हालांकि, इस खबर पर रिलायंस और सॉफ्टबैंक दोनों के ही प्रवक्ताओं ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. एचएसबीसी ग्लोबल रिसर्च ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही में आरआईएल का कुल कर्ज घटकर 33.2 अरब डॉलर रहा, जो तीसरी तिमाही में 42.7 अरब डॉलर था.

    सोर्स: फर्स्टपोस्ट

    डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज