Home /News /business /

Zee के साथ विलय मीडिया बिजनेस में सबसे मजबूत लीडरशिप टीमों को एक साथ लाएगा: Sony Pictures

Zee के साथ विलय मीडिया बिजनेस में सबसे मजबूत लीडरशिप टीमों को एक साथ लाएगा: Sony Pictures

 Zee एंटरटेनमेंट ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में सोनी के साथ समझौते की जानकारी दी.

Zee एंटरटेनमेंट ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में सोनी के साथ समझौते की जानकारी दी.

Zee एंटरटेनमेंट का अब Sony Pictures के साथ विलय की होगा. इस समझौते के संन्दर्भ में सोनी ने कहा है कि यह विलय मीडिया बिजनेस में सबसे मजबूत लीडरशिप टीमों, content creators और high-quality series and film libraries को एक साथ लाएगा. यह एक नई शुरुआत है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मुंबई . Sony Pictures ने कहा है कि ZEEL और SPNI का विलय मीडिया बिजनेस में एक नई ऊंचाई को छूएगा. यह विलय मीडिया बिजनेस में सबसे मजबूत लीडरशिप टीमों, content creators और high-quality series and film libraries को एक साथ लाएगा. यह एक नई शुरुआत है.

    ग्लोबल टेलीविजन स्टूडियोज और सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट कॉरपोरेट डेवलपमेंट के अध्यक्ष रवि आहूजा ने कहा, “नई इकाई एक संयुक्त सामग्री मंच तैयार करेगी जो घरेलू और वैश्विक प्लेटफार्मों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकती है और उस क्षेत्र के डिजिटल संक्रमण में तेजी ला सकती है.”

    नया कंटेट प्लेटफॉर्म बनेगा 
    Global Television Studios and Sony Pictures Entertainment Corporate Development के चेयरमैन रवि आहूजा (Ravi Ahuja) ने कहा कि यह नई ईकाई combined content platform बनाएगी. यह घरेलू और ग्लोबल प्लेटफॉर्म के साथ मुकाबला करेगी.

    यह भी पढ़ें – Zee Entertainment का Sony Pictures के साथ विलय, 11 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा

    एक बयान में आहूजा ने कहा कि जी के साथ समझौता सोनी की ताकत और मार्केट में मजबूत उपस्थिति के साथ ही सोनी के MD and CEO NP Singh की लीडरशीप की वजह से संभव हुई है. एनपी सिंह पिछले 20 साल से सोनी पिक्सर्स इंडिया के साथ हैं.

    अगले 90 दिन शर्ते स्पष्ट होंगी 
    Sony Pictures ने भारत में निवेश करने का वादा किया है और साथ ही नई कंपनी में majority stake रखेगी. उन्होंने कहा कि यह एग्रीमेंट अभी शुरुआत स्टेज में है. आने वाले 90 दिनों में due diligence and negotiate terms स्पष्ट हो जाएंगे.

    Zee एंटरटेनमेंट ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में सोनी के साथ समझौते की जानकारी दी. इसके तहत Zee Entertainment का अब सोनी पिक्सर्स में विलय होगा. डील के मुताबित सोनी पिक्चर्स विलय होने वाली कंपनी में करीब 1.575 अरब डॉलर (करीब 11,500 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी. ZEEL के निदेशक मंडल ने 22 सितंबर, 2021 को आयोजित अपनी बैठक में इस विलय सौदे को मंजूरी दे दी है.

    सोनी पिक्चर्स की हिस्सेदारी 52.93 फीसदी होगी
    सोनी इंडिया के प्रमोटर मर्जर के लिए हुए करार के तहत कंपनी में ग्रोथ कैपिटल डालेंगे. मर्जर के बाद बनी कंपनी में जी एंटरटेनमेंट के शेयर होल्डरों की हिस्सेदारी 47.07 फीसदी होगी. जबकि मर्ज हुई कंपनी में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ही हिस्सेदारी 52.93 फीसदी होगी.

    Tags: Business news, Business news in hindi, Deals of the Day, Money, Zee tv

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर