बिटकॉइन के बाद इस क्रिप्टोकरेंसी पर एलन मस्क का आया दिल, चांद पर जाने के लिए इसी करेंसी का होगा इस्तेमाल

एलन मस्क की कंपनी अगले साल लॉन्च करेगी 'Doge-1 मिशन टू द मून'

एलन मस्क की कंपनी अगले साल लॉन्च करेगी 'Doge-1 मिशन टू द मून'

एलन मस्क की कमर्शियल रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स मेम द्वारा प्रेरित क्रिप्टोकरेंसी डॉगकॉइन को पेमेंट के तौर में स्वीकार करेगी

  • Share this:

नई दिल्ली. अरबपति एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स 2022 के पहले क्वार्टर में 'Doge-1 मिशन टू द मून' लॉन्च करेगी. यही नहीं, इस मिशन के लिए उनकी कंपनी मेम द्वारा प्रेरित क्रिप्टोकरेंसी डॉगकॉइन को पेमेंट के तौर में स्वीकार करेगी. मस्क ने सोशल मीडिया पर आज यह जानकारी दी.

मस्क ने सोशल मीडिया पर लिखा कि स्पेसएक्स अगले साल स्टेलाइट Doge-1 मिशन टू द मून लॉन्च कर रहा है. उन्होंने इसके साथ एक वीडियो का लिंक भी शेयर किया है. गौरतलब है कि स्पेसएक्स एक एरोस्पेस कंपनी है. मस्क ने इसकी स्थापना 2002 में की थी.

यह भी पढ़ें : Success Story : माता-पिता की देखभाल के लिए नौकरी छोड़ टीपीए बिजनेस किया, अब 3000 करोड़ का पोर्टफोलियो

इंटरप्लेनेटरी कॉमर्स के लिए नींव स्थापित करेगा मिशन
जियोमेट्रिक एनर्जी कॉर्पोरेशन ने डॉगकॉइन-फंडेड मिशन की घोषणा की थी, इसके साथ ही बयान जारी किया था कि वह इस मिशन के फाइनेंशियल वैल्यू का खुलासा नहीं कर रही है. इस पर स्पेसएक्स कमर्शियल सेल्स के वाइस प्रेसिडेंट टॉम ओचिनेरो ने कहा था कि यह मिशन पृथ्वी की कक्षा से परे क्रिप्टोकरेंसी के उपयोग को बताएगा और इंटरप्लेनेटरी कॉमर्स के लिए नींव स्थापित करेगा.

यह भी पढ़ें : एनपीए से निपटने जून में शुरू हो सकता है बैड बैंक, सरकारी-प्राइवेट बैंकों की होगी भागीदारी 




बिटकॉइन, इथीरियम, बाइनेंस कॉइन की तरह डॉगकॉइन भी एक क्रिप्टोकरेंसी

डॉगकॉइन की तेजी में एलन मस्क का भी काफी साथ रहा है. बिटकॉइन, इथीरियम, बाइनेंस कॉइन की तरह डॉगकॉइन भी एक क्रिप्टोकरेंसी है. इसकी शुरुआत साल 2013 में IBM के दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैक्सन पामर ने की थी. अब डॉगकॉइन चौथी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बन गई है. वहीं, एलन मस्क के एक बयान के बाद डॉगकॉइन में जबरदस्त गिरावट आ गई थी. उनके बयान के बाद 24 घंटे में ही डॉगकॉइन में 36% की गिरावट देखी गई. डॉगकॉइन 0.73 डॉलर के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा था, लेकिन 24 घंटे में 36% की गिरावट के साथ 0.46 डॉलर पर आ गया.

यह भी पढ़ें :  ड्रीम कार खरीद रहे हैं तो इन पांच बातों का जरूर ध्यान रखें, कीमतों में होगा फायदा 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज