दुनिया के सबसे रईस आदमी Elon Musk के बारे में वो खास बातें, जो आपको अभी तक नहीं है पता

इलॉन मस्क के बारे में वो खास बात जो आप नहीं जानते.

इलॉन मस्क के बारे में वो खास बात जो आप नहीं जानते.

इलॉन मस्क (Elon Musk) के जीवन में एक ऐसा भी दौर था, जब उनकी कंपनी टेस्ला (Tesla) उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर रही थी और वो अपनी इस कंपनी (Company) को बेचना चाहते थे. लेकिन आज इसी कंपनी की बदौलत इलॉन मस्क दुनिया (Elon Musk) के सबसे रईस व्यक्ति बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 7:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इलॉन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं. गुरुवार को उन्होंने ने अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के अनुसार, SpaceX और टेस्ला के संस्थापक के पास अब कुल 195 अरब डॉलर की संपत्ति है. मस्क के जीवन में एक ऐसा भी दौर था, जब उनकी कंपनी टेस्ला उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर रही थी और वो अपनी इस कंपनी को बेचना चाहते थे. लेकिन, गुरुवार को उसी कंपनी की बदौलत मस्क को यह मुकाम हासिल हुआ है. गुरुवार को कारोबार के दौरान टेस्ला के शेयरों में 4.8 फीसदी की तेजी देखने को मिली. आइए जानते है इलॉन  मस्क से जुड़ी कुछ खास बातें जो आज तक आपको नहीं है पता..

बेबाक अंदाज के लिए फेमस है इलॉन मस्क- अपने बेबाक ट्वीट के लिए पहचाने जाने वाले टेस्ला (Tesla) के संस्थापक इलॉन मस्क (Elon Musk) ने 26 जून 2020 को ट्वीट करके अमेज़न के संस्थापक जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) को कॉपीकैट बुलाया था. बेज़ोस द्वारा सेल्फ ड्राइविंग व्हीकल स्टार्टटप Zoox को खरीदे जाने पर मस्क ने जेफे बेज़ोस के लिए यह बात कही थी. 

कोरोना महामारी के बीच कही थी चीनी लोगों के लिए ये बात- कोरोना वायरस आउट ब्रेक के बाद अमेरिका और चीन के बीच तनाव चरम पर था. लेकिन, Tesla और SpaceX के CEO इलॉन मस्क (Elon Musk) चाइनीज लोगों की जमकर तरीफ की. उन्होंने एक इंटरव्यू में चीन के लोगों को लेकर कहा कि वो स्मार्ट और मेहनती लोग हैं. 'मेरी राय में चीन शानदार है. चीनी लोगों में गजब की उर्जा है. वहां पर अधिकतर लोग स्मार्ट और मेहनती हैं. वहां के लोग एंटाइटल्ड नहीं हैं लेकिन वो कभी आत्मसंतुष्ट नहीं होते.'

यह भी पढ़ें: लाखों LIC पॉलिसीहोल्डर्स के लिए अच्छी खबर, बंद हो चुकी पॉलिसी को फिर से चालू करने का मौका
अपने बेटे का रखा अनोखा नाम- दुनिया के सबसे मशहूर बिजनसमेन Elon Musk अपने ही बेटे नाम सुनकर एक बार कन्फ्यूज हो गए. वैसे ही इसमें ज्यादा हैरानी की बात भी नहीं है क्योंकि उन्होंने अपने बेटे का नाम रखा है X Æ A-12. अपनी पार्टनर Grimes के साथ रखा था. आपको बता दें एक बार प्रेस ने उनसे सवाल किया कि X Æ A-12 कैसा है. यह सुनकर मस्क कन्फ्यूज हो गए. उन्होंने रिपोर्टर से दोहराने को कहा. इसके बाद हंसते हुए कहा, 'ओह, आपका मतलब है मेरा बेटा? यह कोई पासवर्ड जैसा लग रहा है.' 

टैक्स बचाने के लिए छोड़ा California - अगर आपको लगता है कि केवल मध्यम वर्ग के लोग ही टैक्स बचाने के उपाय में लगे रहते हैं तो शायद आप गलत हैं. दरअसल, दुनिया के सबसे अमीर शख्स इलॉन मस्क (Elon Musk) भी अरबों डॉलर टैक्स बचाने की तैयारी मे थे. दरअसल, एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि इलॉन मस्क कथित तौर पर अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) छोड़कर टेक्सास (Texas) जाने की तैयारी में हैं ताकि कुछ इनकम टैक्स बचा सकें. 

लाइव शो में पीया गांजा- इलॉन मस्क एक बार कैलिफॉर्निया के कॉमीडियन जो रोगन के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. जहां उन्होंने लाइव शो के दौरान गांजे के कश खींचे और शराब के पैग भी पीए. इस कार्यक्रम को इंटरनेट पर दुनिया के काफी लोगों ने देखा था. 



यह भी पढ़ें: RBI ने 3 नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों का लाइसेंस रद्द किया, जानिए इसकी वजह

बिल गेट्स को कहा ना समझ- टेक्नोलॉजी क्षेत्र के दिग्गज बिल गेट्स ने कुछ वक्त पहले टेस्ला के इलेक्ट्रिक ट्रक के बारे में कहा था कि ये ज्यादा लंबी दूरी तय करने के मामले में सक्षम नहीं हैं. जिसके कुछ दिनों बाद एलन मस्क ने गेट्स पर निशाना साधा. दरअसल ट्विटर पर एक फॉलोअर ने मस्क से जब इलेक्ट्रिक ट्रक की व्यवहारिकता को लेकर गेट्स के दिए राय पर उनकी प्रतिक्रिया को लेकर सवाल पूछा, तो मस्क ने इस पर अपना जवाब देते हुए कहा, 'उन्हें इसकी कोई समझ नहीं है.'

इलॉन मस्क ने किया 'सिग्नल' ऐप का समर्थन- टेस्ला के CEO इलॉन मस्क ने वॉट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव के बाद ट्वीट कर 'सिग्नल' ऐप को इस्तेमाल करने के लिए कहा. बता दें कि वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स की जानकारी को मूल कंपनी फेसबुक के साथ आगे बढ़ाने और प्रोसेस करने के लिए बदलाव किए हैं. जिसके बाद मस्क ने सिग्नल ऐप के इस्तेमाल का समर्थन किया. आपको बता दें फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के साथ मस्क का पुराना सार्वजनिक असहमति का इतिहास रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज