Spice Money ग्रामीणों की कोरोना वैक्‍सीनेशन रजिस्‍ट्रेशन में करेगी मदद! 95% ग्रामीण इलाकों में है कंपनी का नेटवर्क

Fintech कंपनी स्‍पाइस मनी ने ग्रामीणों की कोरोना वैक्‍सीनेशन रजिस्‍ट्रेशन में मदद की पहल की है. (सांकेतिक फौटो)

Fintech कंपनी स्‍पाइस मनी ने ग्रामीणों की कोरोना वैक्‍सीनेशन रजिस्‍ट्रेशन में मदद की पहल की है. (सांकेतिक फौटो)

रूरल फिनटेक कंपनी स्‍पाइस मनी (Spice Money) देश के 18,000 से ज्‍यादा पिन कोड्स पर मौजूद अपने अधिकारियों के नेटवर्क का इस्‍तेमाल कर लोगों के वैक्‍सीनेशन रजिस्‍ट्रेशन (Vaccination Registration) में मदद करेगी. वित्‍त मंत्रालय (Finance Ministry) के निर्देश पर कंपनी ने विशेष अभियान भी शुरू किया है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. वित्तीय तकनीकी (Fintech) कंपनी स्‍पाइस मनी (Spice Money) ने कोरोना वैक्‍सीनेशन रजिस्‍ट्रेशन में मदद के लिए एक पहल की है. इसके तहत कंपनी अपने 18,000 से ज्‍यादा पिन कोड्स के शानदार नेटवर्क के जरिये ग्रामीणों की वैक्‍सीनेशन रजिस्‍ट्रेशन (Vaccination Registration) में मदद करेगी. कंपनी वित्‍त मंत्रालय के वित्‍तीय सेवा विभाग (Department of Financial Services) के निर्देश पर अपने बैंकिंग कॉरस्‍पॉन्‍डेंट पार्टनर्स के जरिये प्रमुख कोरोना वैक्‍सींस के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान भी चला रही है. बता दें कि स्‍पाइस मनी के अधिकारियों का नेटवर्क भारत के 95 फीसदी ग्रामीण पिन कोड्स को कवर करता है.

वैक्‍सीन से जुड़े भ्रमों को दूर करने के लिए स्‍पाइस मनी चला रही है अभियान

स्‍पाइस मनी के अधिकारियों का नेटवर्क ग्रामीण इलाकों (Rural Areas) में वैक्‍सीनेशन रजिस्‍ट्रेशन के साथ ही अप्‍वाइंटमेंट दिलाने में भी लोगों की सहायता करेगा. साथ ही छोटे समुदायों में वैक्‍सीन से जुड़े भ्रमों को दूर करने का काम भी करेगा. स्‍पाइस मनी के सीईओ संजीव कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) की शुरुआत से ही कंपनी के बैंकिंग कॉरस्‍पॉन्‍डेंट्स ने लोगों को जरूरी वित्‍तीय और बैंकिंग सेवाएं उपलब्‍ध कराने में अहम भूमिका निभाई है. उन्‍होंने कहा कि वे गुमनाम कोविड योद्धा हैं, जो अंतिम बिंदु तक वित्‍तीय सेवा पहुंचाने के लिए भारी जोखिम उठा रहे हैं. स्‍पाइस मनी के अधिकारी भारत के वित्‍तीय समावेश के प्रयासों की रीढ़ हैं.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम गिरकर पहुंचे 46 हजार के करीब, चांदी 2000 रुपये से ज्‍यादा हुई महंगी, देखें नए भाव
स्‍पाइस मनी अधिकारी को ढूंढने के लिए 1800-572-1572 पर करें कॉल

संजीव कुमार ने बताया कि हम प्राथमिक आधार पर बीएफएसआई के कर्मचारियों को टीका लगाने की डीएफएस की पहल के हिस्‍से के तौर पर कोविड-19 के इंजेक्‍शन पाने की प्रक्रिया में सहायता कर रहे हैं. हम अपने एसएमए के क्षेत्रों में वैक्‍सीन के लिए स्‍व–पंजीयन से ग्रामीण समुदायों की मदद करने के लिए एसएमए से काम भी करा रहे हैं. इस पहल के जरिये हम ग्रामीण भारत में टीकाकरण अभियान में सहयोगी भूमिका निभाना चाहते हैं. उन्‍होंने बताया कि कोविड वैक्‍सीन का रजिस्‍ट्रेशन पंजीयन स्‍पाइस मनी ऐप और पोर्टल के जरिये भी कराया जा सकता है. ग्रामीण अपने नजदीकी स्‍पाइस मनी अधिकारी को खोजने के लिए 1800-572-1572 पर कॉल भी कर सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज