Home /News /business /

SpiceJet की खास सुविधा, अभी एयर टिकट खरीदकर मासिक किस्‍तों में करें भुगतान

SpiceJet की खास सुविधा, अभी एयर टिकट खरीदकर मासिक किस्‍तों में करें भुगतान

SpiceJet ने हवाई यात्रियों के लिए एयर टिकट पर विशेष सुविधा शुरू कर दी है.

SpiceJet ने हवाई यात्रियों के लिए एयर टिकट पर विशेष सुविधा शुरू कर दी है.

स्‍पाइसजेट (SpiceJet) की एयर टिकट लेने के लिए शुरू की गई ईएमआई योजना (EMI) का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को पैन नंबर (PAN), आधार नंबर (Aadhaar) या वीआईडी (VID) जैसे बुनियादी ब्‍योरे देने होंगे. साथ ही इसे पासवर्ड से वेरिफाई भी करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. स्पाइसजेट (SpiceJet) ने यात्रियों के लिए एक नई योजना शुरू की. इसके तहत अब यात्री टिकट के लिए 3, 6 या 12 किस्तों (Air Ticket in Installments) में भुगतान कर सकेंगे. विमानन कंपनी ने कहा कि शुरुआती पेशकश के तहत ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत (बिना ब्याज) के 3 महीने की ईएमआई के विकल्प (EMI) का लाभ ले सकेंगे.

    कैसे उठा सकते हैं योजना का फायदा?
    ईएमआई योजना का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को पैन नंबर (PAN), आधार नंबर (Aadhaar) या वीआईडी (VID) जैसे बुनियादी ब्‍योरे देने होंगे. साथ ही इसे पासवर्ड से वेरिफाई भी करना होगा. ग्राहकों को अपनी यूपीआई आईडी से पहली ईएमआई का भुगतान करना होगा. बाद की ईएमआई उसी यूपीआई आईडी से काट ली जाएगी. स्पाइसजेट ने बताया कि ईएमआई योजना का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को किसी क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड की डिटेल्‍स देने की जरूरत नहीं है.

    ये भी पढ़ें- LPG Cylinder Price: आपको रसोई गैस सिलेडर के लिए चुकाने पड़ेंगे 1000 रुपये! जानें क्‍या है मोदी सरकार की योजना?

    एयरलाइन ने शुरू की हैं नई उड़ानें
    एयरलाइन ने 31 अक्टूबर 2021 से 28 नई घरेलू उड़ानें शुरू की हैं. एयरलाइन ने नए विंटर सीजन के तहत प्रमुख महानगरों के साथ जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर के पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली कई नई नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू कीं. स्‍पाइसजेट एयरलाइन की ये उड़ानें उदयपुर को कोलकाता, बेंगलुरु और मुंबई से जोड़ रही हैं. दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और जयपुर के साथ जैसलमेर, मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु के साथ जोधपुर और जयपुर के साथ बागडोगरा को जोड़ने वाली उड़ान सेवा भी शुरू की है.

    ये भी पढ़ें- Bank Holidays: नवंबर 2021 के दूसरे हफ्ते में 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

    इन रूट्स के लिए मिलेंगी फ्लाइट
    स्पाइसजेट बागडोगरा को अहमदाबाद, कोलकाता को श्रीनगर से भी जोड़ेगी और बेंगलुरु-पुणे मार्ग पर दो नई उड़ानें शुरू की जाएंगी. स्पाइसजेट ने उदयपुर-अजमेर, उदयपुर-बागडोरा, उदयपुर-दरभंगा, उदयपुर-गोरखपुर, उदयपुर-दुर्गापुर, उदयपुर-गोवा और उदयपुर-ग्वावियर के बीच नई उड़ान सेवा शुरू की है.

    ये भी पढ़ें- उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने बताया, कैसे बढ़ाई जा सकती है किसानों की आमदनी

    कैसे बुक कराएं एयर टिकट?
    स्पाइसजेट की उड़ान सेवा के लिए आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट spicejet.com या फिर कंपनी के ऐप को डाउनलोड करके टिकट बुक करा सकते हैं. कई ट्रेवल एजेंसियां टिकट पर शानदार ऑफर दे रही हैं. EaseMyTrip पर आप किसी भी घरेलू उड़ान के लिए टिकट बुक करा सकते हैं. ईजीमाईट्रिप टिकट पर 2500 रुपये तक का ऑफर दे रही है. इसके लिए आपको फ्लाइट टिकट के पेमेंट के समय एक को FLYFAMILY इस्तेमाल करना है. अगर आप travolook.in पर 31 अक्टूबर तक टिकट बुक कराते हैं तो आपको कई बेहतर डील मिलेंगी. ट्रैवल प्लेटफॉर्म goibibo पर भी टिकट बुकिंग पर 2000 रुपये तक का ऑफर मिल रहा है.

    Tags: Air Tickets, Civil aviation sector, Domestic aviation sector, How to pay your EMI, Spicejet

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर