Good News: इस रविवार से 66 रूट्स के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, चेक करें किराया समेत अन्य डिटेल्स?

महंगाई की मार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

महंगाई की मार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

SpiceJet New flights: होली पर घर जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet)28 मार्च में नई सीधी उड़ानें शुरू करेगी. स्पाइसजेट ने दिल्ली को गंगटोक, जालंधर, श्रीनगर, गोरखपुर, पुष्कर समेत इन शहरों से जोड़ने वाली सीधी उड़ानें शुरू की हैं. स्पाइसजेट ने ट्विटर पर कहा कि अब दिल्ली से कुछ भी दूर नहीं!

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 4:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) 28 मार्च में नई सीधी उड़ानें शुरू करने जा रही है. स्पाइसजेट ने दिल्ली को गंगटोक, जालंधर, श्रीनगर, गोरखपुर, पुष्कर से जोड़ने वाली सीधी उड़ानें शुरू की हैं. स्पाइसजेट ने ट्विटर पर कहा कि 'अब दिल्ली से कुछ दूर नहीं! स्पाइसजेट को दिल्ली से गंगटोक (प्योंग), जालंधर (आदमपुर), श्रीनगर, गोरखपुर, अजमेर / पुष्कर, ढाका और कई और अधिक रोमांचक स्थलों के साथ सीधी उड़ानें शुरू करने की खुशी है. ' बता दें कि हाल में स्पाइसजेट ने अपने घरेलू नेटवर्क में 28 मार्च से कई रूट्स पर अतिरिक्त सेवाओं सहित 66 नई उड़ानें जोड़ने का ऐलान किया था. बता दें कि 29 मार्च को होली का त्योहार है, ऐसे में बड़ी संख्या में घर जाने वालों को राहत मिलेगी.

मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच बढ़ेगी कनेक्टिविटी

बोइंग 737 (Boeing 737s)और क्षेत्रीय जेट बॉम्बार्डियर Q400 (regional jet Bombardier Q400s)के साथ संचालित होने वाली इन नई उड़ानों का उद्देश्य मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाने के उद्देश्य से है. स्पाइसजेट की चीफ कार्मशियल आॅफिसर (Chief Commercial Officer) शिल्पा भाटिया ने कहा कि कंपनी घरेलू रूट्स का और विस्तार कर रही है और इस समर शेड्यूल की शुरुआत के लिए स्पाइजेट के नेटवर्क में 66 नई उड़ानें जोड़ने का फैसला किया है. शिल्पा कहती हैं कि देश के सबसे बड़े क्षेत्रीय ऑपरेटर के रूप में नई उड़ानें रिजनल कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए कंपनी प्रतिबद्ध हैं.
ये भी पढ़ें-  Indian Railways: अब इन ट्रेनों में टिकट के लिए नहीं करना होगा इंतजार, मिलेगी कंफर्म सीट! ये है रेलवे की नई प्लानिंग?

इन रूट्स के लिए नई फ्लाइट्स

एयरलाइन ने अपने बयान में कहा की छोटे शहरों से यात्रा की डिमांड काफी बढ़ी है. शुरुआत में स्पाइसजेट द्वारा UDAN योजना के तहत कुछ नए फ्लाइट्स जुड़े थे जिसे काफी अच्छा रिस्पांस मिला. बता दें कि एयरलाइन ने दरभंगा, दुर्गापुर, झारसुगुड़ा, ग्वालियर और नासिक को कुछ प्रमुख मेट्रो शहरों के साथ जोड़ने वाली नई उड़ानें शुरू की हैं. एयरलाइन ने अहमदाबाद-दरभंगा-अहमदाबाद, हैदराबाद-दरभंगा-हैदराबाद, पुणे-दरभंगा-पुणे और कोलकाता-दरभंगा-कोलकाता के लिए नई फ्लाइ्स शुरू करेगी. इससे पहले कंपनी ने दरभंगा से मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु से जोड़ा था. इसी तरह, दुर्गापुर अब पुणे से जुड़ जाएगा. झारसुगुड़ा अब दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता के अलावा चेन्नई से जुड़ेगा. जबकि ग्वालियर जो कि पहले हैदराबाद, जम्मू, बेंगलुरु, कोलकाता, अहमदाबाद और दिल्ली से जुड़ा था, अब पुणे के साथ भी जुड़ेगा. नासिक को दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु से जोड़ने के बाद स्पाइसजेट अब कोलकाता के साथ भी इस शहर को जोड़ेगी.एयरलाइन ने कहा कि सबसे पहले पुणे को दरभंगा, दुर्गापुर, ग्वालियर, जबलपुर और वाराणसी से जोड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें- ये सरकारी बैंक हुए शॉर्टलिस्ट, जल्द होगा प्राइवेटाइजेशन! RBI गवर्नर ने दिया ये बड़ा बयान



इन रूट्स पर डेली फ्लाइट्स सर्विस

स्पाइसजेट ने कहा कि वह श्रीनगर को अहमदाबाद, बेंगलुरु और कोलकाता से जोड़ने वाली कई नई उड़ानें भी शुरू करेगी. इसके अलावा, एयरलाइन ने मुंबई-लेह, लेह-श्रीनगर, श्रीनगर-मुंबई, हैदराबाद-मुंबई, मुंबई-हैदराबाद, मुंबई-सूरत, सूरत-मुंबई, कोच्चि-पुणे, पुणे-कोच्चि, पर नई नॉन-स्टॉप डेली उड़ानें भी शुरू की हैं.जबलपुर-पुणे और पुणे-जबलपुर रूट पर भी उड़ाने शुरू होगी.

इसके अलावा एयरलाइन दिल्ली-गोरखपुर (2ndfrequency), मुंबई-राजकोट (2ndfrequency), चेन्नई-मदुरै (2ndfrequency), मुंबई-जयपुर (2ndfrequency), बेंगलुरु-गोवा (2ndfrequency), मुंबई-श्रीनगर (श्रीनगर) पर अतिरिक्त फ्रिक्वेंसी के साथ अपने संचालन को बढ़ाएगा.

ऑनलाइन की जा रही बुकिंग में प्रति यात्री किराया कम से कम 3700- 3300 दिखाया जा रहा है. बाकी रूट्स के ऊपर निर्भर करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज