• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • नए साल में स्पाइसजेट चलाएगा 21 नई घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट, चेक करें कितना है किराया!

नए साल में स्पाइसजेट चलाएगा 21 नई घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट, चेक करें कितना है किराया!

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

कोरोना काल में कई नियम और शर्तों के साथ एयरलाइन कंपनियां घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइटों का संचालन कर रही हैं. आर्थिक गतिविधियां और लोगों की आवाजाही बढ़ने के बीच सरकारी और निजी एयरलाइन कंपनियां अधिक से अधिक से फ्लाइट्स रनवे पर उतार रही हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली: कोरोना काल में कई नियम और शर्तों के साथ एयरलाइन कंपनियां घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइटों का संचालन कर रही हैं. आर्थिक गतिविधियां और लोगों की आवाजाही बढ़ने के बीच सरकारी और निजी एयरलाइन कंपनियां अधिक से अधिक से फ्लाइट्स रनवे पर उतार रही हैं. इसी कड़ी में निजी एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट ने 21 नए घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स की घोषणा की है. ओडिशा के झारसुगुडा से देश के कई मेट्रो और नॉन मेट्रो शहरों के लिए भी नई फ्लाइट्स की घोषणा की गई है. इन फ्लाइटों की शुरूआत चरणबद्ध तरीके से 12 जनवरी से की जायेगी.

ओडिशा के झारसुगुडा से मुंबई और बंगलुरू के बीच पहली बार भरेगी उड़ान फ्लाइट्स
स्पाइस जेट ने ऐलान किया है कि वह ओडिशा के झारसुगुडा से मुंबई और बंगलुरू के बीच सीधी फ्लाइट सेवा शुरू करने जा रही है. यह पहली बार होगा जब कोई एयरलाइन कंपनी झारसुगुडा से मुंबई और बंगलुरू के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू करने जा रही है. यही नहीं दिल्ली से झारसुगुडा के बीच संचालित होने वाली फ्लाइट्स के लिए कंपनी बॉम्बार्डियर क्यू 400 एयरक्राफ्ट के बजाय बोइंग 737 रनवे पर उतारने जा रही है, ताकि तुलनात्मक रुप से अधिक यात्रियों को अधिक सुविधाजनक हवाई यात्रा कराया जा सके.

यह भी पढ़ें: 2021 में इन कंपनियों के IPO आपको बनाएंगे मालामाल, जानें कौन-कौन सी कंपनी दे रही निवेश का मौका!

गौरतलब है कि स्पाइसजेट जारसुगुडा से हैदराबाद और कोलकाता के लिए भी हवाई सेवा देती है. मुंबई-झारसुगुडा-मुंबई और बंगलुरू-झारसुगुडा-बंगलुरू के बीच सप्ताह में चार दिन मंगलवार,गुरूवार,शनिवार और रविवार को सीधी फ्लाइट उड़ान भरेगी जबकि हैदराबाद-विजयवाडा-हैदराबाद और हैदराबाद-तिरूपति-हैदराबाद के बीच सप्ताह में 6 दिन फ्लाइट्स सेवा यात्रियों को मिल पायेगी.

स्पाइस जेट ने इन नई रूटों के लिए भी फ्लाइट सेवा देने की घोषणा की
देश में हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने और यात्रियों की मांग को देखते हुए स्पाइस जेट ने हैदराबाद से विशाखापत्तनम-तिरूपति-विजयवाडा, बंगलुरू-बेलगावी-बंगलुरू और मुंबई-पोरबंदर-मुंबई सेक्टर में नये फ्लाइट्स लांच किए हैं.

इसके अलावा इस निजी एयरलाइन ने कोलकाता-कोची और कोची-दिल्ली सेक्टर के लिए भी नए फ्लाइट्स लांच करेगी. दिल्ली-जालंधर-दिल्ली और दिल्ली-धर्मशाला-दिल्ली के बीच फ्लाइट्स की फ्रिक्वेंसी भी बढाने का ऐलान किया गया है. इन रुटों पर कंपनी बोइंग 737 एयरक्राफ्ट उतारने जा रही है.

स्पाइस जेट के नए फ्लाइट्स के लिए यात्रियों को देना होगा इतना किराया
12 जनवरी से शुरू होने वाले स्पाइस जेट के नए फ्लाइट्स के लिए यात्रियों को किफायती टिकट का ऑफर किया गया है. बंगलुरू-बेलगावी के लिए 2455 रुपये, बेलगावी-बंगलुरू के लिए 2251 रुपये, मुंबई-पोरबंदर के लिए 3443 रुपये, पोरबंदर-मुंबई 3335 रुपये, दिल्ली-कोलकाता 3954 रुपये, हैदराबाद-विशाखापत्तनम पर 3145 रुपये, विशाखापत्तनम-हैदराबाद 3174 रुपये, हैदराबाद-तिरुपति 2621 रुपये, तिरूपति-हैदराबाद 2407 रुपये, हैदराबाद-विजयवाड़ा 2621 रुपये, विजयवाड़ा-हैदराबाद 2407 रुपये, कोलकाता-कोची 5600 रुपये, कोची दिल्ली 6046 रुपये, मुंबई-झारसुगुडा 4247 रुपये, झारसुगुडा-बंगलुरू 4320 रुपये, बंगलुरू-झारसुगुडा 4470 रुपये और झारसुगुडा से मुंबई के लिए 4139 रुपये शुरूआती यात्रा किराया निर्धारित किया गया है. वहीं यात्रियों को लुभाने के लिए दिल्ली-झारसुगुडा-दिल्ली फ्लाइट्स के लिए स्पाइसजेट ने शुरूआती यात्रा किराया 4193 रुपये ऑफर किया है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल के रेट में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के लिए रहें तैयार, कच्चे तेल के भाव में बड़ी तेजी

मुंबई से रस अल खैमा के बीच होगी सीधी उड़ान
दिल्ली रस अल खैमा के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू किए जाने के बाद स्पाइस जेट अब मुंबई से यूनाइटेड अरब अमीरात के इस शहर के लिए सप्ताह में दो फ्लाट्स शुरू करने जा रही है. 15 जनवरी 2021 से स्पाइस जेट की फ्लाइट्स इन दोनों शहरों को हवाई कनेक्ट करेगी. यहीं नहीं दिल्ली और रस अल खैमा के बीच उड़ान भरे रहे फ्लाइट्स की फ्रिक्वेंसी भी बढ़ाकर सप्तार में 4 किया जायेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज