Home /News /business /

SpiceJet ने दिल्‍ली और तिरुपति के बीच शुरू की वन स्‍टॉप फ्लाइट्स सर्विस, हफ्ते में 3 दिन भरेंगी उड़ान

SpiceJet ने दिल्‍ली और तिरुपति के बीच शुरू की वन स्‍टॉप फ्लाइट्स सर्विस, हफ्ते में 3 दिन भरेंगी उड़ान

SpiceJet की दिल्‍ली-तिरुपति के बीच उड़ान सेवा को केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने हरी झंडी दिखाई.

SpiceJet की दिल्‍ली-तिरुपति के बीच उड़ान सेवा को केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने हरी झंडी दिखाई.

केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने स्‍पाइसजेट (SpiceJet) की वन स्‍टॉप फ्लाइट को हरी झंडी दिखाने के दौरान कहा कि इससे आध्‍यात्मिक राजधानी देश की राजधानी से जुड़ जाएगी. इससे हर साल तिरुपति पहुंचने वाले 3.5 करोड़ श्रद्धालुओं को बहुत आसानी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप तिरुपति जाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है. दरअसल, घरेलू एयरलाइन कंपनी स्‍पाइसजेट (SpiceJet) ने दिल्‍ली और आंध्र प्रदेश के तिरुपति के बीच वन स्‍टॉप फ्लाइट सर्विस (Delhi-Tirupati Flight Service) शुरू कर दी है. केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने रविवार को दिल्ली-तिरुपति रूट पर स्पाइसजेट की उड़ान को हरी झंडी दिखाई. स्‍पाइसजेट के मुताबिक, एयरलाइन इस रूट पर 31 अक्टूबर 2021 तक हफ्ते में 3 बार उड़ान भरेगी. इसके बाद 31 अक्टूबर से सप्ताह में 4 बार उड़ानों का परिचालन किया जाएगा.

    ‘हर साल पहुंचने वाले 3.5 करोड़ श्रद्धालुओं को होगी आसानी’
    स्‍पाइसजेट की तिरुपति को हैदराबाद और पुणे से जोड़ने वाली फ्लाट सर्विस पहले से ही मौजूद है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने उड़ान को हरी झंडी दिखाने के दौरान कहा कि इससे आध्‍यात्मिक राजधानी देश की राजधानी से जुड़ जाएगी. इससे हर साल तिरुपति पहुंचने वाले 3.5 करोड़ श्रद्धालुओं को बहुत आसानी होगी. स्पाइसजेट ने हाल में मिड-एयर कैब बुकिंग (Mid-Air Cab Booking) की सुविधा भी शुरू की है. कंपनी के मुताबिक, अब यात्री एयरलाइंस इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म स्पाइसस्क्रीन सेवा के जरिये फ्लाइट के दौरान ही कैब की बुकिंग कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- शीर्ष 10 में से 8 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.52 लाख करोड़ बढ़ा, HDFC Bank और SBI को सबसे ज्‍यादा फायदा

    स्‍पाइसजेट ने फ्लाइट में शुरू की नई सुविधा भी
    घरेलू एयरलाइन ने हाल में ट्वीट कर कहा था कि उसने अपने यात्रियों के लिए मिड-एयर कैब बुकिंग के लिए नई सर्विस शुरू की है. क्या आप कैब बुकिंग से थक गए हैं तो हम आपको सॉल्यूशन दे रहे हैं. स्पाइसजेट के साथ अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर कैब आपका इंतजार कर रही होगी. मिड-एयर कैब बुकिंग सर्विस चुनिंदा शहरों में ही मौजूद है. पहले चरण में दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों के लिए यह सर्विस उपलब्ध है. मुंबई, बेंगलुरु, हैदाबाद, गोवा, चेन्‍नई, कोलकाता, अहमदाबाद और पुणे समेत कई शहरों के एयरपोर्ट पर चरणबद्ध तरीके से सर्विस का विस्तार किया जाएगा. इसके लिए http://spicejet.com पर या स्पाइसजेट के ऐप पर जाकर कैब बुक कर सकते हैं.

    Tags: Civil aviation sector, Delhi, Delhi airport, Domestic Flights, Flight schedule, Flight services, Jyotiraditya Scindia, Spicejet, Tirupati

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर