होम /न्यूज /व्यवसाय /स्पाइसजेट के यात्रियों को नहीं करना होगा एयरपोर्ट पर टैक्सी का इंतजार, आपको डेस्टिनेशन तक पहुंचाएगी एयरलाइन

स्पाइसजेट के यात्रियों को नहीं करना होगा एयरपोर्ट पर टैक्सी का इंतजार, आपको डेस्टिनेशन तक पहुंचाएगी एयरलाइन

अपने यात्रियों के लिए स्पाइसजेट ने शुरू की टैक्सी सर्विस.

अपने यात्रियों के लिए स्पाइसजेट ने शुरू की टैक्सी सर्विस.

स्पाइसजेट ने अपने यात्रियों के लिए टैक्सी सर्विस की शुरुआत की है. एयरलाइन अपने यात्रियों को जीरो कैंसिलेशन चार्ज और जीर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

स्पाइसजेट ने अपने यात्रियों के लिए टैक्सी सर्विस शुरू की है.
एयरलाइन यात्रियों को ऐंड-टू-ऐंड सर्विस मुहैया कराएगी.
स्पाइसजेट द्वारा यह सेवा 28 एयरपोर्ट पर शुरू की गई है.

4नई दिल्ली. विमान यात्रियों की सुविधा के लिए घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने टैक्सी सर्विस की शुरुआत की है. यह सेवा देश के सबसे बड़े हवाई अड्डों और दुबई एयरपोर्ट पर शुरू की गई है. कंपनी घर से एयरपोर्ट और एयरपोर्ट से घर तक छोड़ने की सुविधा देगी. टैक्सी के लिए जीरो कैंसिलेशन और जीरो वेटिंग टाइम रखा गया है. यानी आप अगर टैक्सी कैंसिल भी करते हैं तो आपको कोई हर्जाना नहीं देना होगा.

स्पाइसजेट की फ्लाइट बुक करने वाले याात्रियों को एक एसएमएस मिलेगा. इसमें स्पाइसजेट टैक्सी सर्विस की डिटेल्स होगी. इस एसएमएस में एक लिंक होगा जिस पर जाकर यात्रियों को पिक-अप लोकेशन और पिक-अप टाइम अपडेट करना होगा. लोकेशन और पिक-अप टाइम अपडेट होने के बाद कैब कंफर्म होगी और यात्रियों को पिक-अप लोकेशन से एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए निर्धारित समय पर सैनिटाइज्ड कैब पहुंच जाएगी. ऐसी ही सुविधा आपको एयरपोर्ट से लोकेशन तक पहुंचाने के लिए दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- एक्सिस बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों में किया बदलाव, देखें अब कितना मिलेगा आपको रिटर्न

कंपनी का बयान
स्पाइसजेट के चीफ बिजनेस ऑफिसर देबोजो महर्षि का कहना है कि इस एंड-टू-एंड सर्विस के जरिए स्पाइसजेट के यात्रियों का अनुभव और बेहतर होगा. इस सर्विस की मदद से अब यात्रियों को एयरपोर्ट के लिए या एयरपोर्ट से कैब बुक करने के तनाव से मु्क्ति मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि यात्रियों को कंफर्म कैब मिलेगी और इसके लिए इंतजार भी नहीं करना होगा.

कहां-कहां मिलेगी यह सर्विस
स्पाइसजेट की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, टैक्सी सर्विस की शुरुआत 28 बड़े हवाई अड्डों पर की गई है. इसमें दुबई एयरपोर्ट को भी शामिल किया गया है. फिलहाल यह सुविधा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरू, कोलकाता, वाराणसी, अमृतसर, जयपुर, अहमदाबाद, कोची, पुणे, तिरुपति, देहरादून, पोर्ट ब्लेयर और दुबई में शुरू की गई है. पैसेंजर जब स्पाइसजेट टैक्सी सर्विस का लाभ उठाएंगे तो उन्हें तुरंत कैशबैक का भी लाभ मिलेगा. गौरतलब है कि स्पाइसजेट पहले से ही उड़ान के दौरान ही कैब बुक करने की सुविधा देती है. यात्री हवा में उड़ान भरने के दौरान स्पाइसस्क्रीन की मदद से अपने लिए कैब बुक कर सकते हैं. अब स्पाइसजेट टैक्सी सर्विस की मदद से यात्रियों की सुविधा और बढ़ जाएगी.

Tags: Airline News, Business news, Business news in hindi, Spicejet, Tour and Travels

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें