लाइव टीवी

जेट एयरवेज के 2000 कर्मचारियों को नौकरी देगी ये लो कॉस्ट एयरलाइन

पीटीआई
Updated: June 2, 2019, 4:15 PM IST
जेट एयरवेज के 2000 कर्मचारियों  को नौकरी देगी ये लो कॉस्ट एयरलाइन
लो कॉस्ट प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट (Spicejet) की पायलट और चालक दल के सदस्यों सहित कुल 2,000 स्पाइसजेट कर्मियों को नौकरी देने की है.

लो कॉस्ट प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट (Spicejet) की पायलट और चालक दल के सदस्यों सहित कुल 2,000 स्पाइसजेट कर्मियों को नौकरी देने की है.

  • Share this:
वित्तीय संकट की वजह से बंद हो चुकी प्राइवेट एयरलाइन जेट एयरवेज (Jet Airways) के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. लो कॉस्ट प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट (Spicejet) की पायलट और चालक दल के सदस्यों सहित कुल 2,000 स्पाइसजेट कर्मियों को नौकरी देने की है. इस समय जेट एयरवेज का परिचालन अस्थायी रूप से बंद है जबकि बजट विमानन कंपनी स्पाइसजेट अपने परिचालन का विस्तार कर रही है. एयरलाइन पहले ही कम से कम जेट एयरवेज द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 22 विमानों को अपने बेड़े में शामिल कर चुकी है. बता दें कि जेट एयरवेज ने अप्रैल में अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया था.

ये भी पढ़ें: इंडियन ऑयल दे रही 12 लाख रुपये की कार जीतने का मौका, करना होगा ये काम

अब तक जेट के 1100 कर्मचारियों को मिली नौकरी
स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, हमने उल्लेखनीय रूप से जेट एयरवेज के लोगों को अपने साथ जोड़ा है. वे काफी योग्य और पेशेवर हैं. हम आगे भी जेट एयरवेज के लोगों को नौकरी देना जारी रखेंगे. सिंह ने कहा, हमने जेट एयरवेज के 1,100 कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ा है. उम्मीद है कि यह आंकड़ा 2,000 पर जाएगा. इनमें पायलट, चालक दल सदस्य और हवाई अड्डा सेवाओं, सुरक्षा से जुड़े लोग हैं.



उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट के पास बोइंग 737, बॉम्बार्डियर क्यू 400 और बी 737 फ्राइटर विमान हैं. एयरलाइन 62 गंतव्यों के लिए 575 दैनिक उड़ानों का परिचालन करती है. इनमें नौ अंतरराष्ट्रीय गंतव्य हैं.

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग ने हटाई रेड वॉर्निंग, गर्मी से अभी राहत नहीं
Loading...

फिलहाल स्पाइसजेट के कर्मचारियों की संख्या 14,000 है और उसके बेड़े में 100 विमान हैं. एयर इंडिया, जेट एयरवेज और इंडिगो के बाद यह चौथी एयरलाइन है जिसके पास 100 विमान हैं.

ये भी पढ़ें: ट्रेन टिकट खो जाने पर भी आपको नहीं रोक सकता हैं TTE, जानिए नियम के बारे में...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2019, 4:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...