कोरोना महामारी में SpiceJet बनी मददगार, बीजिंग से 3100 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की ढुलाई की

स्पाइसजेट (फाइल फोटो)

स्पाइसजेट (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद कई राज्यों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए स्पाइसजेट (Spicejet) ने मोर्चा संभाल लिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. कोरोना के मोर्चे पर एक और राहत की खबर है. कोरोना से पीड़ित गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. इस वजह से ऑक्सीजन (Oxygen) की मांग बहुत बढ़ गई है और इसकी किल्लत भी शुरू हो गई. वहीं कई बड़ी कंपनियां भी राहत के काम में लगी हुई हैं. अब बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) की मालवाहक इकाई स्पाइस एक्सप्रेस ने बुधवार को भारत के लिए बीजिंग से 3,100 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर (Oxygen Concentrators) की खेप के साथ उड़ानें भरी.

कंपनी के बयान के अनुसार इस काम में उसके दो विशाल विमान - बी767 और ए330 लगाए गए. पहली खेप नई दिल्ली में सुबह नौ बजकर 10 मिनट पर पहुंची जबकि दूसरी खेप दोपहर में आने वाली थी. एयरलाइन पिछले दो हफ्ते में अमेरिकी, हांगकांग, सिंगापुर और चीन से 9,950 से ज्यादा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर की ढुलाई कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंग में इंडिगो के विमान बने वरदान, पांच देशों से 2717 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर लेकर पहुंचे भारत

स्पाइसजेट के चैयरमैन और एमडी अजय सिंह ने हाल में कहा था कि उनकी कंपनी का आने वाले दिनों में दुनिया भर से करीब 20,000 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर की ढुलाई करने का लक्ष्य है ताकि देश में मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी के संकट से निपटा जा सके.
स्पाइसहेल्थ और दूसरे संगठनों ने इन ऑक्सीजन कन्संट्रेटर के लिए ऑर्डर दिए थे. स्पाइस एक्सप्रेस के बेड़े में 19 मालवाहक विमान है. इसके कार्गो सेवा नेटवर्क में 63 घरेलू और 50 अंतराष्ट्रीय शहर जुड़े हैं.

24 घंटे में देश में कोरोना के 3,82,315 नए केस

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3,82,315 नए मामले सामने आए हैं और 3,780 लोगों की मौत भी हुई है. कोरोना के 3,38,439 मरीज ठीक हुए हैं. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 34,87,229 है. वहीं, कोरोना महामारी से अभी तक 2.26 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज