SpiceJet ने नासिक से दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए शुरू की फ्लाइट्स, जानें कितना है किराया

स्पाइस जेट (फाइल फोटो)
स्पाइस जेट (फाइल फोटो)

स्पाइस जेट ने महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) से दिल्ली (Delhi), हैदराबाद (Hyderabad) और बेंगलुरु (Bengaluru) के लिए सीधी हवाई विमान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 5:33 PM IST
  • Share this:
नासिक. डोमेस्टिक एविएशन में अपनी पकड़ और मजबूत बनाने के लिए निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी स्पाइस जेट (SpiceJet) लगातार कई फ्लाइट्स को लॉन्च कर रही है. यात्रियों की मांग को देखते हुए स्पाइस जेट ने महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) से दिल्ली (Delhi), हैदराबाद (Hyderabad) और बेंगलुरु (Bengaluru) के लिए सीधी हवाई विमान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है.

उदयपुर और जयपुर से भी कई नई फ्लाइट्स का ऐलान
सर्दियों के मौसम को देखते हुए स्पाइस जेट ने देश का प्रमुख स्थल उदयपुर और जयपुर से भी नए फ्लाइट्स को लॉन्च किया है. मुंबई-उदयपुर, अहमदाबाद-उदयपुर, चेन्नई-जयपुर और बेंगलुरु-कोलकाता रूट में रोजाना फ्लाइट्स का संचालन किया जाएगा. बेंगलुरु-नासिक, दिल्ली-उदयपुर रुट में मंगलवार को छोड़कर रोजाना फ्लाइट्स का संचालन करने का ऐलान किया गया, जबकि हैदराबाद-नासिक, दिल्ली-नासिक फ्लाइट्स सप्ताह में 4 बार उड़ान भरेगी. वहीं पुणे-पटना फ्लाइट्स सप्ताह में तीन दिन संचालित होग.

इतना होगा किराया
हैदराबाद-नासिक के लिए 3160 रुपये और नासिक-हैदराबाद के लिए 3385 शुरुआती यात्री किराया रखने की घोषणा की गई है. वहीं बेंगलुरु-नासिक के लिए 3662 रुपये, नासिक-बेंगलुरु के लिए 3561 रुपये, दिल्ली-नासिक के लिए 4060 रुपये और नासिक दिल्ली के लिए शुरुआती यात्रा किराया 4087 रुपये रखने का ऐलान स्पाइस जेट ने किया है.



SpiceJet को सुप्रीम कोर्ट से राहत, कलानिधि मारन को नहीं चुकाने होंगे 243 करोड़ रुपये
वहीं, स्पाइसजेट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले पर रोक लगा दी है जिसमें स्पाइसजेट को अपने पूर्व प्रमोटर कलानिधि मारन को 243 करोड़ रुपये देने का आदेश सुनाया गया था. CNBC-TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कलानिधि मारन से जवाब भी मांगा है और उन्हें 4 सप्ताह के भीतर अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला स्पाइसजेट की और से दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए सुनाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज