अपना शहर चुनें

States

कोरोना की मार! SpiceJet मार्च में सभी कर्मचारियों की सैलरी में करेगी इतनी कटौती

स्पाइसजेट मार्च में सभी कर्मचारियों के वेतन काटेगी
स्पाइसजेट मार्च में सभी कर्मचारियों के वेतन काटेगी

स्पाइसजेट (SpiceJet) मार्च में अपने सभी कर्मचारियों के वेतन में 10-30 प्रतिशत तक कटौती करेगी, जबकि कंपनी के चेयरमैन अजय सिंह को मिलने वाली धनराशि में सबसे अधिक 30 प्रतिशत कटौती होगी.

  • Share this:
मुंबई. लो कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) मार्च में अपने सभी कर्मचारियों के वेतन में 10-30 प्रतिशत तक कटौती करेगी, जबकि कंपनी के चेयरमैन अजय सिंह को मिलने वाली धनराशि में सबसे अधिक 30 प्रतिशत कटौती होगी. एयरलाइन ने मंगलवार को कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में यह बात कही. दूसरी विमानन कंपनी गोएयर पहले ही इस तरह के कदम की घोषणा कर चुकी हैं. गोएयर (GoAir) ने भी मार्च की अपने सभी कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की घोषणा की है.  गोएयर ने पहले ही लागत में कटौती के कुछ उपाय किए हैं. इन उपायों में पायलटों की छुट्टी करना, कर्मचारियों को क्रमिक रूप से अवैतनिक अवकाश पर जाने के लिए कहना और शीर्ष नेतृत्व के वेतन में 50 प्रतिशत तक कटौती का फैसला शामिल है.

कंपनी के चेयरमैन की कटेगी 30% सैलरी
ई-मेल में कहा गया है कि स्पाइसजेट प्रबंधन ने मार्च में सभी कर्मचारियों के वेतन में 10-30 प्रतिशत के बीच कटौती करने का फैसला किया है. हमारे चेरमैन और प्रबंध निदेशक (अजय सिंह) ने 30 प्रतिशत की उच्चतम कटौती का विकल्प चुना है. ई-मेल में कहा गया है, यह बहुत कठिन समय हैं और असाधारण चुनौतियों से मुकाबले के लिए समुचित और असाधारण उपाए समय की मांग हैं.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों को लगा बड़ा झटका! कोरोना वायरस के कारण सालाना अप्रैजल की तारीख बढ़ी
स्पाइसजेट ने कहा कि ज्यादातर भारतीय विमानन कंपनियां पहले ही अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की घोषणा कर चुकी हैं. ई-मेल में आगे कहा गया है, दुर्भाग्य से स्पाइसजेट उस स्थिति से निपटने में बहुत अधिक सक्षम नहीं है, जिसने दुनिया भर में विमानन कंपनियों को गंभीर रूप से प्रभावित किया है. ई-मेल के मुताबिक, इन मुश्किल हालात में कंपनी कुछ कड़े फैसले लेने के लिए मजबूरत है और इससे कठिन समय को पार करने में मदद मिलेगी.



इंडिगो नहीं करेगी वेतन में कटौती
दूसरी तरफ बजट एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने अपने कर्मचारियों को घरेलू उड़ानों के निलंबित रहने की अवधि में वेतन और छुट्टी नहीं कटने का भरोसा दिया है. इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रंजय दत्ता ने कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में कहा कि कंपनी के पास अप्रैल के लिए पहले से ‘ठीकठाक’ अग्रिम बुकिंग है. इंडिगो कम क्षमता के साथ ही फिर से उड़ान भरने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, 'ऐसे में जिन कर्मचारियों को इस अस्थायी निलंबन की अवधि में काम नहीं करना पड़ रहा है. हम उनके वेतन में कोई कटौती नहीं करेंगे और ना ही उनकी छुट्टियां काटेंगे.'

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस खा जाएगा लगभग 13.6 करोड़ लोगों की नौकरियां, छंटनी के मूड में कंपनियां
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज