स्पाइसजेट करेगी Covid-19 वैक्सीन की डिलीवरी, Om Logistics और एयरलाइन के बीच हुआ करार

स्पाइसजेट और ओम लॉजिस्टिक पूरे देश में कोविड वैक्सीन की सप्लाई करेंगे.

कोविड-19 (Covid-19) वैक्सीन को देश-दुनिया में सुरक्षित पहुंचाने के लिए स्पाइसजेट (SpiceJet) ने 17 कार्गो एयरक्राफ्ट (Cargo aircraft) तैयार किए है. जिसमें तापमान को मैनेज किया जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूरी दुनिया के साथ भारत में भी कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीन का इंतजार किया जा रहा है. ब्रिटेन ने तो कोरोना वैक्सीन का इमरजेंसी अप्रूवल देकर अपने यहां टीका करण का अभियान शुरू भी कर दिया है. वहीं भारत में फाइजर, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक ने कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल की अनुमति सरकार से मांगी है. जिस पर जल्द ही सरकार फैसला लेने वाली है. ऐसे में कोरोना वैक्सीन के ट्रांसपोर्टेशन के लिए तैयारी शुरू हो गई है. उसी कड़ी में स्पाइसजेट और ओम लॉजिस्टिक ने करार किया है.  जिसमें ये दोनों कंपनियां कोविड वैक्सीन की तेज और आसान आपूर्ति सुनिश्चित कराएगी. 

    वहीं स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि कोविड वैक्सीन को स्टोर करने के लिए घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शीत भंडार गृहों की श्रृंखला तैयार की जा रही है. जिससे कोविड वैक्सीन को सुरक्षित स्टोर किया जा सकें. स्पाइसजेट ने अपने बयान में बताया कि उसकी मालवहन सेवा स्पाइस एक्सप्रेस माइनस 25 डिग्री सेल्सियस से लेकर माइनस 40 डिग्री सेल्सियस के नियंत्रित तापमान पर टीकों और दवाओं की आवाजाही के लिए प्रतिबद्ध रहेगी.

    यह भी पढ़ें: Google पर ऐसे बनाएं अपना वर्चुअल कार्ड, इससे फेक प्रोफाइल पर लगेगी रोक

    ओम लॉजिस्टिक का देश और दुनिया में बड़ा नेटवर्क- ओम लॉजिस्टिक देश की चुनिंदा कंपनियों में से एक है. जिसका देश और विदेश में बड़ा नेटवर्क है. आपको बता दें ओम लॉजिस्टिक के दुनियाभर में 12 हजार से ज्यादा ऑफिस है. वहीं भारत में ये कंपनी 19 हजार से ज्यादा पिन कोड पर अपनी डिलीवरी मुहैया कराती है. ऐसे में ओम लॉजिस्टिक और स्पाइसजेट की साझेदारी कोविड वैक्सीन के सुरक्षित ट्रांसपोर्टेशन का भरोसा जताती है.

    यह भी पढ़ें: Covid-19 वैक्सीन के बाद भी अर्थव्यवस्था पर खतरा अभी टला नहीं... करना होगा आर्थिक स्थिति का सामना

    17 कार्गो एयरक्राफ़्ट की मदद से होगा वैक्सीन का ट्रांसपोर्टेशन- कोविड-19 वैक्सीन को देश-दुनिया में सुरक्षित पहुंचाने के लिए स्पाइसजेट ने 17 कार्गो एयरक्राफ़्ट तैयार किए है. जिसमें तापमान को मैनेज किया जा सकता है. आपको बता दें मार्च में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं को गंतव्य तक पहुंचाने में स्पाइसजेट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.