SpiceJet अगले महीने से शुरू कर रही है 20 नई उड़ानें, जानें रूट्स

SpiceJet अगले महीने से शुरू कर रही है 20 नई उड़ानें, जानें रूट्स
इन 20 रूट्स पर शुरू होगी नयी उड़ान

SpiceJet: इन उड़ानों की शुरुआत 29 मार्च से होगी. इनका परिचालन बोइंग 737-800 (Boeing 737-800) और बॉम्बॉर्डियर क्यू400 (Bombardier Q400) विमानों से किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 1:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लो-कॉस्ट एयरलाइन (Low-Cost Airline) स्पइसजेट (Spicejet) ने घरेलू मार्गों (Domestic Routes) पर अगले महीने के अंत से 20 नयी उड़ानों की शुरुआत करेगी. इनमें कुछ उड़ानें क्षेत्रीय संपर्क योजना ‘उड़ान’ (UDAN) के तहत भी होंगी. कंपनी ने कहा कि इन उड़ानों की शुरुआत 29 मार्च से होगी. इनका परिचालन बोइंग 737-800 (Boeing 737-800) और बॉम्बॉर्डियर क्यू400 (Bombardier Q400) विमानों से किया जाएगा. स्पाइसजेट ने कहा कि इन नई उड़ानों के शुरू होने से एयरलाइन के पास आरसीएस योजना के तहत 12 शहरों को जोड़ने वाली कुल 52 उड़ानें होंगी. कंपनी का कहना है कि इन सेवाओं से प्रमुख महानगरों और छोटे शहरों के बीच संपर्क बढ़ेगा.

कंपनी की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, हम 20 नयी घरेलू उड़ानों की घोषणा कर उत्साहित हैं. नये शहरों और नयी उड़ानों को अपने नेटवर्क में शामिल कर हमारा ध्यान बड़े शहरों के साथ छोटे शहरों का संपर्क बेहतर करने तथा उन इलाकों को जोड़ने पर मजबूती से बना हुआ है, जहां अभी संपर्क सुविधा की कमी है.

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल को हो सकता है इन 10 बैंकों का मर्जर, जानिए आपके खाते और पैसे पर क्या होगा असर?







इन 20 रूट्स पर शुरू होगी नयी उड़ान
जिन रूट्स पर नयी उड़ानें शुरू होंगी, इनमें पटना-अमृतसर (Patna-Amritsar), पटना-वाराणसी (Patna-Varanasi), पटना-गुवाहाटी (Patna-Guwahati), हैदराबाद-मंगलूरु (Hyderabad-Mangaluru), बेंगलूरु-जबलपुर (Bengaluru-Jabalpur) और मुंबई -औरंगाबाद (Mumbai-Aurangabad) की उड़ानें शामिल होंगी. ये उड़ानें रोजाना परिचालित होंगी. इनका परिचालन बोइंग 737-800 और बॉम्बॉर्डियर क्यू400 विमानों से किया जाएगा. कंपनी ने कहा कि इन उड़ानों से प्रमुख बड़े शहरों तथा छोटे शहरों के बीच का संपर्क बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें: विदेश में सामान बेचने के लिए Paytm ने शुरू की नई सर्विस, आप भी जुड़कर कर सकते हैं कमाई



स्पाइसजेट को तीसरी तिमाही में 73 करोड़ का फायदा
चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में स्पाइसजेट को 73.20 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. पिछले साल इसी तिमाही में स्पाइसजेट को 55 करोड़ का मुनाफा हुआ था. तीसरी तिमाही में स्पाइसजेट का आपरेशन रेवेन्यू भी बढ़कर 3647 करोड़ हो गया है जो पिछले साल तीसरे क्वार्टर में 3486 करोड़ था. स्पाइसजेट ने लगातार 56वें महीने में 90 फीसदी लोड फैक्टर रिकॉर्ड किया है.

कंपनी ने 65 नए डोमेस्टिक फ्लाइट की शुरुआत की है. स्पाइसजेट ने हाल ही में छह नए विमान अपनी फ्लीट में शामिल किए हैं और अब फ्लीट में कुल 119 विमान हो गए हैं. कंपनी की करीब 600 फ्लाइट हर रोज उड़ रही हैं.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! अब तत्काल टिकट के लिए नहीं होगी कोई टेंशन, रेलवे ने उठाया ये कदम



शिल्पा भाटिया सीओओ नियुक्त
स्पाइसजेट ने इसी महीने शिल्पा भाटिया को अपना नया मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (COO) नियुक्त किया. भाटिया कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह को रिपोर्ट करेंगी. भाटिया राजस्व प्रबंधन, बिक्री अैर नेटवर्क योजना का कामकाज देखेंगी. भाटिया तीसरी बार स्पाइसजेट से जुड़ी हैं. इससे पहले वह स्पाइसजेट में मुख्य बिक्री एवं राजस्व अधिकारी रह चुकी हैं. वह इंडिगो, सहारा एयरलाइंस, एमेडस और जीएमजी एयरलाइंस में भी प्रमुख भूमिकाओं में काम कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, सरकार ने पेंशन स्कीम को लेकर किया ये ऐलान

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading