• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • SpiceJet का बड़ा ऐलान! आज से 42 शहरों के लिए मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट, जानें रूट्स समेत अन्य डिटेल

SpiceJet का बड़ा ऐलान! आज से 42 शहरों के लिए मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट, जानें रूट्स समेत अन्य डिटेल

अगर आप यात्रा (Air Travel) करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है.

अगर आप यात्रा (Air Travel) करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है.

अगर आप यात्रा (Air Travel) करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप यात्रा (Air Travel) करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है. दरअसल, एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) अपने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क पर 42 नई उड़ानें शुरू करेगी. एयरलाइन 10 जुलाई, 2021 यानी आज से अपना परिचालन शुरू करने वाली है. नई उड़ानें मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएगी. बजट एयरलाइन कंपनी (Airline Company) ने कई रूट्स के लिए सीधे फ्लाइट्स (Direct Flights) की घोषणा की है. यानी अब आप सूरत से सीधे जयपुर, हैदराबाद, बेंगलुरु, जबलपुर, पुणे के लिए स्पाइसजेट से उड़ान भर सकते हैं. इसके अलावा, एयर बबल समझौते के तहत, स्पाइसजेट कोच्चि-माले-कोच्चि और मुंबई-माले-मुंबई मार्गो पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी.

    इन रूटों पर फ्लाइट शुरू
    सूरत-जबलपूर, सूरत-पुणे, सूरत-जयपुर, हैदराबाद और बेंगलुरू. वहीं, ग्वालियर को अहमदाबाद, मुंबई और पुणे से जोड़ा जाएगा. कंपनी के मुताबिक, यात्री अब प्रमुख महानगरों के बीच आसानी से यात्रा करने में सक्षम होंगे, जिससे व्यापार और अवकाश यात्रियों दोनों को समान रूप से लाभ होगा. इसके अलावा एयरलाइन कंपनी अपने नेटवर्क पर पहली बार कोलकाता-पटना, पटना-सूरत, सूरत-पटना, पटना-कोलकाता, अहमदाबाद उदयपुर, उदयपुर-अहमदाबाद और बेंगलुरु-कोच्चि मार्गों पर उड़ानें शुरू की हैं.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी: 12 जुलाई से मिलेगा सस्ता सोना! सरकार देगी सस्ते में खरीदारी का मौका, जानिए किस रेट पर मिलेगा?

    जानें क्या कहा कंपनी ने?
    स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, चूंकि यात्रा की मांग बढ़ रही है और अवकाश यात्री उन बहुप्रतीक्षित लघु अवकाशों के लिए बाहर कदम रखते हैं, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि माले जैसे सबसे अधिक मांग वाले अवकाश स्थलों में से कुछ के लिए कई सुविधाजनक उड़ान विकल्प उपलब्ध हैं. हम अनारक्षित बाजारों को जोड़ने में एक शानदार अवसर देखते हैं.
    बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान (2nd wave of corona) विमानन क्षेत्र (Airline Industry) बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वर्तमान में, लगभग 1,400 दैनिक घरेलू उड़ानें संचालित हो रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज