SpiceJet स्टेच्यू ऑफ यूनिटी और साबरमती रिवरफ्रंट के बीच 27 दिसंबर से शुरू करेगी Seaplane, कल से बुकिंग स्टार्ट

सी-प्लेन उड़ानें फिर से होंगी शुरू

सी-प्लेन उड़ानें फिर से होंगी शुरू

SpiceJet ने अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच Seaplane की सवारी को 27 दिसंबर से फिर से शुरू करने का फैसला किया है. इसकी बुकिंग कल से चालू हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. SpiceJet स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और साबरमती रिवरफ्रंट के बीच अपनी सीप्लेन (Seaplane) को एक बार फिर से शुरू करने जा रही है. का फैसला किया है. विमान कंपनी SpiceJet की ओर से शुक्रवार को कहा गया कि वह गुजरात के नर्मदा जिले में केवड़िया के नजदीक स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) एवं अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट (Sabarmati Riverfront) के बीच 27 दिसंबर से सी-प्लेन उड़ानें फिर से शुरू करेगी. इन दो स्थानों के बीच एयरलाइन की सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 31 अक्टूबर को किया था. हालांकि, शुरू होने के कुछ ही दिन बाद एयरलाइन ने सेवा निलंबित कर दी थी.

रोज भरेगी 2 उड़ान

स्पाइसजेट की ओर से एक बयान में शुक्रवार को कहा गया, स्पाइसजेट की पूर्ण मालिकाना हक वाली सहायक कंपनी स्पाइसशटल (SpiceShuttle) अहमदाबाद में साबरमती रीवरफ्रंट और केवड़िया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच अपनी सी-प्लेन सेवाएं 27 दिसंबर 2020 से पुन: आरंभ करेगी और इस मार्ग पर प्रतिदिन दो उड़ानें संचालित होंगी. इन सेवाओं के लिए यात्री 20 दिसंबर 2020 से बुकिंग कर सकेंगे. अहमदाबाद में रखरखाव की कमी के चलते 27 नवंबर के बाद की कोई बुकिंग नहीं की गई थी.


200 किमी की दूरी 40 मिनट में करेगी तय

सी-प्लेन को 200 किमी की दूरी पर स्थित इन दो स्थानों के बीच रास्ता तय करने में करीब 40 मिनट का समय लगता है. उड़ान योजना के तहत इस प्लेन में सफर के लिए वनवे किराया 1500 रुपये देना होगा. इस प्लेन में 12 लोगों के बैठने की जगह है. स्पाइसजेट ने उड़ान योजना के तहत देश भर में 18 रूट सुरक्षित कर लिया है. टिकट की बुकिंग www.spiceshuttle.com पर जाकर कर सकते हैं.





सरकार सीप्लेन को दूसरे रूट्स पर भी शुरू करेगी. सरकार ने गुवाहाटी, अंडमान-निकोबार और दिल्ली यमुना से उत्तराखंड के टप्पर बांध रूट पर सीप्लेन को चलाने की योजना तैयार की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज