Home /News /business /

UP को मिला नया एयरपोर्ट, अब यहां से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, जानें कितना है किराया?

UP को मिला नया एयरपोर्ट, अब यहां से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, जानें कितना है किराया?

Domestic Flights-  26 नवंबर से दिल्ली-कुशीनगर (Delhi kushinagar flight) उड़ानें सप्ताह में चार बार संचालित होंगी.

Domestic Flights- 26 नवंबर से दिल्ली-कुशीनगर (Delhi kushinagar flight) उड़ानें सप्ताह में चार बार संचालित होंगी.

Domestic Flights-अब 26 नवंबर से दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली रूट पर स्पाइसजेट की उड़ानें सप्ताह में 4 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होंगी. वहीं, मुंबई और कोलकाता के लिए फ्लाइट 18 दिसंबर 2021 से शुरू होगी.

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश में कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Kushinagar International Airport) का उद्घाटन कर दिया है. इसके साथ ही स्पाइसजेट (SpiceJet) ने कुशीनगर हवाई अड्डे को अपने नेटवर्क पर ऐड करने का ऐलान कर दिया है. अब जल्द ही दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से उड़ानें उत्तर प्रदेश के तीसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे- कुशीनगर हवाई अड्डे के लिए संचालित होंगी.

    PTI की खबर के अुनसार, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के मुताबिक 26 नवंबर से दिल्ली-कुशीनगर (Delhi kushinagar flight) उड़ानें सप्ताह में चार बार संचालित होंगी. इसके अलावा, मुंबई और कोलकाता को जोड़ने वाली उड़ानें होंगी. स्पाइसजेट ने अपने ट्वीट में कहा है कि अनकनेक्टेड को कनेक्ट करना. स्पाइसजेट ने हम कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी के आभारी हैं.

    ये भी पढ़ें- Zomato का विवादों से है पुराना नाता, जानिए क्यों बार-बार कंपनी को मांगनी पड़ जाती है माफी?

    जानें कितना होगा किराया?
    SpiceJet के मुताबिक, दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली सेक्टर पर फ्लाइट का किराया 3662 रुपये से शुरू होगा. हालांकि, यहां से मुंबई और कोलकाता रूट पर किराया कितना होगा, इसकी डिटेल अभी सामने नहीं आई है. बता दें कि दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली रूट पर स्पाइसजेट की उड़ानें सप्ताह में 4 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होंगी. कंपनी के मुताबिक, इस रूट के लिए फ्लाइट बुकिंग शुरू हो चुकी है. यात्री www.spicejet.com, स्पाइसजेट के मोबाइल ऐप, ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल्स और ट्रैवल एजेंटों की मदद से टिकट बुक कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- Alert- 31 अक्टूबर से पहले ITR फाइल समेत ये 4 जरूरी काम निपटा लें, वरना होगा बड़ा नुकसान

    जानिए कितना खास है यह एयरपोर्ट?
    कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को 260 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया गया है. कुशीनगर एक प्रमुख पर्यटन स्थल है और पूरे भारत व दुनियाभर के बौद्ध तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है. ऐसे में यह घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय तीर्थयात्रियों को भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल पर जाने की सुविधा प्रदान करेगा.

    Tags: Airline News, Business news, Business news in hindi, Domestic Flights, Flight fare, PM Modi, Spicejet

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर