अच्‍छी खबर: SpiceJet ने शुरू की 24 नई घरेलू उड़ान, जानिए रूट्स समेत अन्य डिटेल्‍स

SpiceJet ने शुरू की 24 नई डोमेस्टिक फ्लाइट्स

SpiceJet ने शुरू की 24 नई डोमेस्टिक फ्लाइट्स

बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने गुरूवार को अपने घरेलू नेटवर्क में विस्तार की घोषणा की. कंपनी इसी माह फरवरी से 24 नई सीधी उड़ानें शुरू करने जा रही है.इन रूट्स पर आज से बुकिंग शुरू हो चुकी है. कंपनी ने कहा कि नई उड़ानों में जैसलमेर को दिल्ली और अहमदबाद से जोड़ने वाली चार नई सीजनल उड़ानें भी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 1:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने गुरूवार को अपने घरेलू नेटवर्क में विस्तार की घोषणा की. कंपनी इसी माह फरवरी से 24 नई सीधी उड़ानें शुरू करने जा रही है. स्पाइसजेट ने अपने बयान में कहा कि वह अजमेर, जैसलमेर, अहमदाबाद और बेंगलुरु समेत विभिन्न शहरों से फरवरी में 24 नई घरेलू उड़ानें शुरू करेगी. एयरलाइन ने कहा कि अजमेर-मुंबई रूट और अहमदाबाद-अमृतसर रूट पर उड़ानें शुरू करने वाली यह एकमात्र एयरलाइन होगी. इन रूट्स पर आज से बुकिंग शुरू हो चुकी है.

इन रूट्स पर मिलेंगी डेली फ्लाइट्स
कंपनी ने अपने विज्ञप्ति में बताया कि नई उड़ानों में जैसलमेर को दिल्ली और अहमदबाद से जोड़ने वाली चार नई सीजनल उड़ानें भी शामिल हैं. एयरलाइन कंपनी अहमदाबाद-बेंगलुरु, कोलकाता-गुवाहाटी और गुवाहाटी-दिल्ली मार्गों पर भी दैनिक उड़ानें शुरू करेगी. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि अहमदाबाद-बागडोगरा-अहमदाबाद और चेन्नई-कोलकाता-चेन्नई के बीच सप्ताह में तीन दिन और पटना से बेंगलुरु के लिए सप्ताह में पांच दिन और पटना से सूरत के लिए सप्ताह में दो दिन उड़ानें संचालित की जाएंगी. इसके अलावा सूरत से चेन्नई के लिए भी सप्ताह में चार दिन उड़ानें संचालित की जाएंगी.

यह भी पढ़ें- कैसा एप है KOO और क्या यही है ट्विटर का इकलौता स्वदेशी विकल्प?
अहमदाबाद को अमृतसर से भी जोड़ने का है प्लान 


स्पाइसजेट ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सीजनल उड़ानें 12 फरवरी से 13 मार्च 2021 तक चलेंगी. वहीं, अन्य सभी उड़ानें 19 और 20 फरवरी से प्रभावी होंगी. चीफ कार्मशियल ऑफिसर शिल्पा भाटिया ने कहा, "अजमेर को दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद के साथ सफलतापूर्वक जोड़ने के बाद, हम मुंबई से अजमेर के साथ दैनिक उड़ानें शुरू करेंगे. स्पाइसजेट अहमदाबाद को अमृतसर से भी जोड़ेगी.' उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस रूट पर हमें अधिक संख्या में तीर्थयात्री और पर्यटक मिलेंगे.

यह भी पढ़ें- आपके फोन में आ रहा है Android का नेक्स्ट वर्जन, नहीं रहेगी प्राइवेसी की चिंता, जानिए इसके बारे में सबकुछ

पाक्योंग को कोलकाता से भी जोड़ेगी कंपनी
हाल ही में कंपनी सिक्किम के पाक्योंग को कोलकाता से जोड़ने को लेकर घोषणा की थी. इसी के साथ कंपनी दिल्ली और देहरादून के बीच अपनी दूसरी Frequency भी शुरू करेगी. बता दें कि एयरलाइन सभी रूट्स पर अपने बॉम्बार्डियर Q400 विमान को तैनात करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज