SpiceJet 28 मार्च से पुणे से शुरू करेगी इन पांच जगहाें के लिए सीधी उड़ान

SpiceJet 28 मार्च से अपने घरेलू नेटवर्क में कुछ मार्गों पर अतिरिक्त सेवाओं सहित 66 नई उड़ानें जोड़ेगी

Spice jet ने शनिवार को घोषणा की कि वह 28 मार्च से अपने घरेलू नेटवर्क में कुछ मार्गों पर अतिरिक्त सेवाओं सहित 66 नई उड़ानें जोड़ेगी. इन नई उड़ानों का उद्देश्य मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाना है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पुणे में रहने वालाें के लिए एक अच्छी खबर है. स्पाइसजेट (SpiceJet)28 मार्च से उनके शहर से पांच जगहाें के लिए सीधी उड़ान मिलने जा रही है. इनमें दरभंगा, दुर्गापूर, ग्वालियर, जबलपुर और वाराणसी शामिल है. कंपनी ने शनिवार को घोषणा की कि वह 28 मार्च से अपने घरेलू नेटवर्क में कुछ मार्गों पर अतिरिक्त सेवाओं सहित 66 नई उड़ानें जोड़ेगी. इन नई उड़ानों का उद्देश्य मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाना है.


    स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा हमें अपने घरेलू उड़ानाें का और विस्तार करने और अपने नेटवर्क में 66 नई उड़ानें जोड़ने की खुशी है. देश के सबसे बड़े क्षेत्रीय ऑपरेटर के रूप में, नई उड़ानें क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दोहराती हैं. छाेटे शहराें से बढ़ती यात्रा की मांग के मद्देनजर स्पाइसजेट द्वारा उड़ान याेजना के तहत जुड़े थे इनमें दरभंगा, दुर्गापुर, झारसुगुड़ा, ग्वालियर और नाशिक काे कुछ प्रमुख मेट्राे शहराें से जाेड़ने के लिए नई उड़ानें शुरू कर रही है. 


    ये भी पढ़े -पैसे जुटाने के लिए दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद एयरपोर्ट की हिस्सेदारी भी बेचेगी मोदी सरकार, जानें पूरा प्लान



    इसके साथ ही एयरलाइन्स अहमदाबाद-दरभंगा- अहमदाबाद, हैदराबाद-दरभंगा-हैदराबाद, पुणे-दरभंगा-पुणे, काेलकत्ता-दरभंगा-काेलकत्ता के कर रही है इससे पहले दरभंगा की कनेक्टिविटी मुंबई, दिल्ली, बैंगलाेर में की जा चुकी है. 

    इसी तरह, दुर्गापुर अब पुणे से जुड़ जाएगा जिसे स्पाइसजेट पहले से ही चेन्नई, मुंबई और दिल्ली से जोड़ता है.


    झारसुगुड़ा अब दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता के अलावा चेन्नई से जुड़ा होगा जो स्पाइसजेट पहले से ही संचालित है. ग्वालियर जो पहले हैदराबाद, जम्मू, बेंगलुरु, कोलकाता, अहमदाबाद और दिल्ली के साथ जुड़ा हुआ था, अब पुणे के साथ भी जुड़ा होगा, उन्होंने कहा, नासिक को दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु के साथ जोड़ने के बाद, स्पाइसजेट अब कोलकाता के साथ शहर को जोड़ेगी.


    ये भी पढ़े - एक्सक्लूसिव: चाेराें के पास रहते हैं इतने ही मिनट, इन तरीकों काे आजमाकर चाेरी हाेने से बचा सकते हैं अपनी कार




    छोटे शहरों के लिए हवाई सफर होगा आसान, 392 नए रूट पर शुरू होगी फ्लाइट


    इधर नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना (Regional Air Connectivity Scheme) के तहत 392 रूट्स के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं. इस योजना का मकसद घरेलू हवाई संपर्क में सुधार करना और विमान यात्रा को सस्ता बनाना है. उड़े देश का आम नागरिक यानी उड़ान स्कीम (Ude Desh ka Aam Nagrik/UDAN) के इस साल चार वर्ष पूरे हो रहे हैं. अभी तक उड़ान स्कीम के तहत 325 रूट्स और 56 एयरपोर्ट ऑपरेशनल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.