Home /News /business /

Latest IPO: पैसा कमाने का शानदार मौका, अगले हफ्ते आ रहे हैं कई आईपीओ

Latest IPO: पैसा कमाने का शानदार मौका, अगले हफ्ते आ रहे हैं कई आईपीओ

Star Health IPO के खुलने की तारीख 30 नवंबर है और इसमें 2 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है.

Star Health IPO के खुलने की तारीख 30 नवंबर है और इसमें 2 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है.

Star Health IPO के खुलने की तारीख 30 नवंबर है और इसमें 2 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है. Tega IPO एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक खुलेगा और DMR Hydroengine IPO के लिए 29 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है. दिग्गज निवेशक राकेश झुनझनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश वाली कंपनी स्टार हेल्थ इंश्योरेंस (Star Health Insurance) का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) 30 नवबंर को खुलेगा.

अधिक पढ़ें ...

    Latest IPO News: पेटीएम आईपीओ ने निवेशकों को काफी निराश किया तो Tarsons Products और Latent View से लोगों ने अच्छी कमाई की है. अगर आप इन आईपीओ से कमाई करने के चूक गए हैं तो कोई बात नहीं. अगले हफ्ते भी कई आईपीओ आ रहे हैं. मार्केट एक्सपर्ट की मानें तो आने वाले आईपीओ भी निवेशकों की जेब भरने का काम करेंगे.

    अगले हफ्ते जो आईपीओ लिस्ट होने जा रहे हैं उनमें स्टार हेल्थ आईपीओ, Tega IPO और DMR Hydroengine IPO शामिल हैं.

    Star Health IPO के खुलने की तारीख 30 नवंबर है और इसमें 2 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है. Tega IPO एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक खुलेगा और DMR Hydroengine IPO के लिए 29 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है.

    Star Health Insurance IPO
    दिग्गज निवेशक राकेश झुनझनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश वाली कंपनी स्टार हेल्थ इंश्योरेंस (Star Health Insurance) का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) 30 नवबंर को खुलेगा. निवेशक इस IPO के लिए 2 नवंबर तक बोली लगा सकते हैं. कंपनी ने इस आईपीओ से करीब 7,249.18 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है.

    life insurance पॉलिसी लेते समय इन बातों का रखें ध्यान, फायदे में रहेंगे

    स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के आईपीओ के लिए लॉट में बोली लगाई जा सकती है. एक लॉट में कंपनी के 16 शेयर होंगे और अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगाई जा सकती है. Star Health आईपीओ का प्राइस बैंड 870 से 900 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय हुआ है.

    एक लॉट की बोली लगाने के लिए 14,400 रुपये (900 x16) निवेश करना होगा. अधिकतम 13 लॉट की बोली लगाने के लिए 1,87,200 रुपये निवेश करने होंगे.

    बहुत काम का है Google Maps का ये शानदार फीचर, नहीं कटेगा कार का चालान

    करीब 7,249.18 करोड़ रुपये का यह आईपीओ BSE और NSE दोनों स्टॉक एक्सचेंजों में लिस्ट होगा. इस आईपीओ के लिस्टिंग की संभावित तारीख 10 दिसंबर है.

    क्या कहते हैं एक्सपर्ट
    पेटीएम के आईपीओ की स्थिति के बाद निवेशक सजग हैं. मार्केट एक्सपर्ट स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के आईपीओ के बारे में कहते हैं कि हेल्थ इंश्योरेंस मार्केट में स्टार हेल्थ सबसे बड़ी स्टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस (SAHI) मुहैया कराने वाली कंपनी है. कंपनी के पास रिटेल हेल्थ सेगमेंट में 31 पर्सेंट का बड़ा मार्केट शेयर है.

    एक्सपर्ट कहते हैं कि कोरोना महामारी में इंश्योरेंस को लेकर जागरुकता बढ़ी है लेकिन इसके साथ ही क्लेम भी बढ़ गए है, जिसके कंपनियों को घाटा हुआ.

    कौन सा life insurance प्लान आपके लिए रहेगा सही, जानें बेस्ट लाइफ इंश्योरेंस प्लान

    मार्केट एक्सपर्ट कहते हैं कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस आईपीओ का प्राइस बैंड 900 रुपये कुछ ज्यादा है जिसकी वजह से इसे शायद भारी रिस्पॉन्स न मिले.

    Tega Industries IPO
    पॉलीमर-बेस्ड मिल लाइनर्स निर्माता तेगा इंडस्ट्रीज (Tega Industries) ने अपने पहले आईपीओ के लिए 443-453 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड फिक्स किया है. इसका इश्यू 1 दिसंबर को खुलेगा और 3 दिसंबर 2021 को बंद होगा.

    कंपनी अपने पब्लिक इश्यू के जरिए ऊपरी प्राइस बैंड पर 619.22 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है. आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटरों सहित शेयरधारकों के 1,36,69,478 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश है.

    निवेशक कम से कम 33 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 33 शेयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं. रिटेल निवेशक न्यूनतम 14,949 रुपये प्रति लॉट का निवेश कर सकते हैं.

    Tega Industries
    Tega Industries ग्लोबल मिनरल इंडस्ट्री के सामान बनाती है और वितरण करती है. इसके पास 55 से अधिक मिनरल प्रोसेसिंग और मटेरियल हैंडलिंग प्रोडक्ट्स का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है. कंपनी का अधिकतम कारोबार उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, EMER (यूरोप, मध्य पूर्व और रूस), अफ्रीका और एशिया पैसिफिक सहित विदेशी बाजारों से होता है.

    Tags: IPO, Share market, Stock market

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर