• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • START BEAUTY SALOON AT HOME BUSINESS AND EARN 50 CRORE RUPEES YOU CAN ALSO EARN MONTHLY RS 50K CHECK HOW VARPAT

दो भाइयों ने शुरू किया ये कारोबार, आज हैं करोड़ों के मालिक, यहां जुड़कर आप भी कर सकते हैं मंथली 50 हजार तक कमाई

मयंक और आदित्य आर्या

कहते हैं न कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता...और उसमें सफलता जरूर मिलती है. यह बात साबित कर दिखाई है दो भाइयों मयंक और आदित्य आर्या ने. दोनों भाइयों ने एक ऐसा काम शुरू (Own Business) करने का सोचा, जो उनका खुद का तो हो ही, साथ ही लोगों को भी कुछ फायदा पहुंचाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कहते हैं न कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता...और उसमें सफलता जरूर मिलती है. यह बात साबित कर दिखाई है दो भाइयों मयंक और आदित्य आर्या ने. दोनों भाइयों ने एक ऐसा काम शुरू (Own Business) करने का सोचा, जो उनका खुद का तो हो ही, साथ ही लोगों को भी कुछ फायदा पहुंचाए. आज इनकी कंपनी ने हजारों युवाओं को रोजगार (Earning Money Opportunity) दे रही है साथ ही महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही है. इनकी कंपनी से जुड़कर महिलाएं हर महीने 30 हजार व उससे ज्यादा की कमाई कर रही हैं. आइए जानते हैं डिटेल्स में...

    नोएडा में है यह कंपनी
    मयंक और आदित्य आर्या की इस कंपनी का नाम है- यस मैडम (Yes Madam). यस मैडम एक होम सैलों सर्विस देने वाला स्टार्टअप है. यानी इसके जरिए बुकिंग कर घर पर ही सैलों सर्विस ली जा सकती है. मयंक और आदित्य ने इसे मार्च 2017 में सैलों इंडस्ट्री में ट्रांसपेरेंसी लाने के उद्देश्य से शुरू किया था. इसका हेडक्वार्टर नोएडा में है. यह स्टार्टअप कंपनी आज 25 शहरों में अपनी सर्विस एट दे रही है. कंपनी में 1500 से ज्यादा स्टाॅफ हैं.

    ये भी पढ़ें- केन्द्र सरकार को लेना पड़ सकता है ₹1.58 लाख करोड़ उधार, जानिए क्या है वजह?

    50 हजार मंथली तक कमा लेती हैं ब्यूटीशियंस
    यस मैडम में ब्यूटीशियन्स को सैलरी देने का कॉन्सेप्ट नहीं है. इस स्टार्टअप से जुड़ी ब्यूटीशियन्स 30-50 हजार रुपये हर माह कमा रही हैं. यह कमाई कमीशन बेस्ड है. उदाहरण के तौर पर अगर कोई ब्यूटीशियन एक सर्विस 1 घंटे तक देती है तो 6 रुपये प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज 360 रुपये बनता है. इसमें से 300 रुपये ब्यूटीशियन के और 60 रुपये यस मैडम के पास जाते हैं. यस मैडम में एक ब्यूटीशियन के काम के घंटे 4-6 हैं. इस तरह 300 रुपये से हर रोज उनके पास मिनिमम 1200 रुपये और हर माह 25 दिन वर्किंग डेज के हिसाब से 30000 रुपये मिनिमम मंथली कमाई ब्यूटीशियंस की रहती है. इसके अलावा स्टार्टअप अब ब्यूटीशियंस को सेल्फ डिफेंस के बेसिक पैंतरे सिखाने की भी प्लानिंग कर रहा है.

    ये भी पढ़ें- कोरोनाकाल में काम आ रही है मोदी सरकार की स्कीम! 2 लाख रुपये की मिल रही ये सुविधा, जानें कैसे उठाएं लाभ?

    2 करोड़ पार जा पहुंचा है रेवेन्यु
    यस मैडम बिना किसी फंडिंग के आज 2 करोड़ रुपये रेवेन्यु वाली कंपनी बन चुकी है. वहीं इसकी वैल्युएशन 50 करोड़ रुपये हो चुकी है. यस मैडम माह दर माह 10-15 फीसदी की ग्रोथ से आगे बढ़ रहा है. इसके प्लेटफॉर्म पर 250 से ब्यूटीशियन्स हैं. इस वक्त इसकी सर्विस दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, चंडीगढ़ जैसे शहरों में जारी है. साथ ही ये फ्रेंचाइजी से कमाने का मौका भी दे रही है, जिसके लिए स्टार्टअप ने फ्रेंचाइजी इंडिया के साथ करार किया है.
    Published by:Varsha Pathak
    First published: