Home /News /business /

start kulhad making business with investment of just 5000 earn 30 thousands per month nodvkj

Business Ideas: महज 5 हजार रुपये निवेश करके शुरू करें कुल्‍हड़ का बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

शुरू करें अपना खुद का कारोबार

शुरू करें अपना खुद का कारोबार

कुल्हड़ मेकिंग का कारोबार (Kulhad Making Business) बेहद कम कीमत में शुरू किया जा सकता है. इसके लिए आपको थोड़ी सी जगह के साथ-साथ 5,000 रुपये की जरूरत होगी.

नई दिल्ली. अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको एक ऐसा बेहतर बिजनेस आइडिया (Business Idea) दे रहे हैं, जिससे आप हर महीने बंपर कमाई कर सकते हैं. इस कड़ी में आप कुल्हड़ मेकिंग का कारोबार (Kulhad Making Business) शुरू कर सकते हैं. भारत में बड़ी आबादी चाय की शौकीन है. रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी कुल्हड़ वाली चाय की मांग रहती है. खास बात है कि इस बिजनेस को बेहद कम निवेश में शुरू किया जा सकता है.

सरकार भी करेगी मदद
कुल्हड़ मेकिंग के कारोबार में आपको महज 5 हजार रुपये निवेश करना होगा. इसके लिए आपको थोड़ी सी जगह की जरूरत होगी. केंद्र सरकार ने कुल्हड़ बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए कुम्हार सशक्तीकरण योजना लागू की है. योजना के तहत केंद्र सरकार देशभर के कुम्हारों को बिजली से चलने वाली चाक देती है. वो इससे कुल्हड़ समेत मिट्टी के सभी बर्तन बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Business Idea : इस बिजनेस से हर महीने होगी मोटी कमाई, गर्मी से मिलेगी राहत, जानें कैसे करें शुरुआत

किफायती दरों पर बिकता कुल्हड़
चाय का कुल्हड़ बेहद किफायती होने के साथ-साथ पर्यावरण के लिहाज से भी सुरक्षित होता है. चाय के कुल्हड़ का भाव करीब 50 रुपये सैकड़ा के आसपास रहता है. वहीं, लस्सी के कुल्हड़ की कीमत 150 रुपये सैकड़ा, दूध के कुल्हड़ की कीमत 150 रुपये सैकड़ा और प्याली 100 रुपये सैकड़ा मिल जाती है.

ये भी पढ़ें- Business Idea: 2 लाख में शुरू करें टोमैटो सॉस का बिजनेस, मिलेगी सरकारी मदद, होगी मोटी कमाई

1000 रुपये हो सकती है रोजाना कमाई
आज के समय में शहरों में कुल्हड़ वाली चाय की कीमत 15 से 20 रुपये तक होती है. अगर बिजनेस को सही तरीके से चलाया जाए और कुल्हड़ बेचने पर ध्यान दिया जाए तो 1 दिन में 1,000 रुपये के करीब बचत की जा सकती है.

Tags: Business ideas, Earn money, How to earn money

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर