• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ₹5,000 लगाकर शुरू करें Momo का कारोबार, ये ट्रॉली पर मोमोज बेचकर बन चुके हैं करोड़पति, जानें कैसे?

₹5,000 लगाकर शुरू करें Momo का कारोबार, ये ट्रॉली पर मोमोज बेचकर बन चुके हैं करोड़पति, जानें कैसे?

Successful Business Idea- मोमोज का कारोबार आप सिर्फ 5,000 रुपये की रकम से शुरू कर सकते हैं और इससे करोड़ों तक में कमाई (Earn Money) कर सकते हैं.

Successful Business Idea- मोमोज का कारोबार आप सिर्फ 5,000 रुपये की रकम से शुरू कर सकते हैं और इससे करोड़ों तक में कमाई (Earn Money) कर सकते हैं.

Successful Business Idea- मोमोज का कारोबार आप सिर्फ 5,000 रुपये की रकम से शुरू कर सकते हैं और इससे करोड़ों तक में कमाई (Earn Money) कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्या करोना काल में आपकी भी नौकरी छूट (Job Loss) गई है? या आपकी कमाई बहुत ज्यादा प्रभावित हुई है? या फिर आप अपना कारोबार शुरू करने (Start own Business) की सोच रहे हैं? अगर हां... तो आप कम पैसे लगाकर भी अपना कारोबार शुरू (Small level business ideas) कर सकते हैं. कोई भी बिजनेस छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर कुछ महत्वपूर्ण है तो वह- आपकी प्लानिंग और एक शानदार बिजनेस आइडिया (Business Idea). तो आज हम आपको एक ऐसे ही शानदार बिजनेस आइडिया (Successful Business Idea) के बारे में बता रहे हैं जिसे आप सिर्फ 5,000 रुपये की रकम से शुरू कर सकते हैं और इससे करोड़ों तक में कमाई (Earn Money) कर सकते हैं. यह फूड रिलेटेड बिजनेस (Food Related Business) है. आप कम बजट में मोमोज (Momo's) का कारोबार शुरू कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं इस कारोबार के बारे में सबकुछ...

    सिर्फ 5,000 रुपये से कर सकते हैं स्टार्ट
    अगर आप मोमोज का कारोबार करना चाहते हैं तो आप इसे कम से कम 5000 में शुरू कर सकते हैं. बता दें कि बहुत लोग को फूड रिलेटेड कारोबार करना चाहते हैं, लेकिन कम बजट के चलते नहीं पाते हैं. ऐसे में momos का कारोबार सबसे फायदेमंद वाला सौदा साबित हो सकता है. यह स्ट्रीट फूड खासकर युवाओं के बीच काफी मशहूर है, लगभग सभी को पसंद होती है, और आप इसे किसी भी शहर में किसी भी कोने से शुरु कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- आपको भी है पैसों की जरूरत? यहां मिलेगा मिनटों में 10 लाख रुपये तक का लोन, जानें सबकुछ

    जानें कैसे करें शुरूआत?
    दिल्ली की पूजा महाजन ने साल 2004 में नौकरी छोड़ मोमोज ट्रॉली शुरू कर दी. 2-3 साल मोमोज ट्रॉली चलाने के बाद 2008 में पूजा ने लोन लेकर दिल्ली के घिटोरनी में खुद की मोमोज फैक्ट्री लगाई. शुरूआत में पूजा ने भी छोटे लेवल पर ही कारोबार स्टार्ट किया था लेकिन बाद में इनकम बढ़िया होने पर कारोबार को बढ़ा दिया और आज के समय में वह मोमोज वाली मैडम के नाम से मशहूर है और हजारों-लाखों नहीं बल्कि करोड़ों में कमाई कर रही है. पूजा महाजन ने खुद एक इंटरव्यू में बताया है कि उनके लिए नौकरी छोड़ कर बिजनेस शुरू करना आसान नहीं रहा, शुरूआती दिनों में बिल्कुल भी ऑर्डर नहीं मिलते थे. लेकिन धीरे-धीरे कस्टमर्स जुड़ते गए आज के समय में पूजा देशभर के रेस्टोरेंट में मोमोज सप्लाई कर रही है.

    ये भी पढ़ें- ₹2 लाख लगाकर ले सकते हैं डेयरी कंपनी का फ्रेंचाइजी, हर महीने 10 लाख रुपए तक होगी कमाई, जानें क्या है प्रोसेस?

    जानें, इसे करने का क्या है प्रोसेस?
    >> सबसे पहले आप Momos बिजनेस का एक शानदार नाम रख ले.
    >> फिर आप एक टेम्पलेट बनवा सकते हैं. momos का मेनू बना लें.
    >> Momos क्या रेट होगा यह भी सेट कर ले.(अपने-अपने शहर के अनुसार)
    >> शुरुआत में आप कम मोमोज ही बनाएं, बाद में कस्टमर्स के अनुसार बढ़ा सकते हैं. लेकिन हां, क्वालिटी हमेशा दुरुस्त रखें.
    >> Momos बिजनेस के लिए आप शॉप ले सकते हे या थडी ले सकते हो वो आपके बजट के अनुसार है.
    >> आजकल डिजिटल का जमाना है तो आप ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने के लिए Facebook, Instagram, WhatsApp आदि पर अपना पेज बना लें. वहां इसका प्रमोशन करें, इसकी ब्रान्डिंग कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज