SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! 1 सितंबर से ये चीजे हो जाएंगी सस्ती, बचेंगे आपके पैसे

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 4:33 PM IST
SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! 1 सितंबर से ये चीजे हो जाएंगी सस्ती, बचेंगे आपके पैसे
SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! 1 सितंबर से ये चीजे हो जाएंगी सस्ती, बचेंगे पैसे

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिव ऑफर लाया है. इस ऑफर के तहत कार और घर खरीदना सस्ता हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 4:33 PM IST
  • Share this:
देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिव ऑफर लाया है. इस ऑफर के तहत कार और घर खरीदना सस्ता हो गया है. SBI की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 1 सितंबर से बैंक ने अलग - अलग कैटेगरी में अपने ग्राहकों को सस्ते और कई फायदों के साथ लोन देने की तैयारी की है.आपको बता दें कि ग्राहकों को दिए जाने वाले लोन पर बैंक प्रोसेसिंग फीस वसूलेगा.

आइए जानें SBI के ऑफर्स के बारे में...

(1) सस्ता होगा होम लोन- अगर आप अपना घर खरीदने की तैयारी कर रहे है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. SBI ने होम लोन की ब्याज दर में 0.20 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है. एक सितंबर से होम लोन पर ब्याज दर 8.05 फीसदी होगी.

SBI ने अपने MCLR में 15 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है. इससे होम लोन की ब्याज दरों में 35 बेसिस प्वाइंट तक की कमी आई है. एसबीआई फिलहाल सबसे सस्ता हाउसिंग लोन ऑफर कर रहा है.

SBI का हाउसिंग लोन सिर्फ 8.05 फीसदी की ब्याज दर पर उपलब्ध है. SBI की इस हाउसिंग लोन की ब्याज दर का लाभ 1 सितम्बर से सभी ग्राहकों को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-बदलने वाला है SBI एटीएम से पैसे निकालने का नियम!

एक सितंबर से SBI होम लोन पर ब्याज दर 8.05 फीसदी होगी

Loading...

(2) कार खरीदना सस्ता- SBI ने कार लोन पर कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का पैसला किया है. साथ ही, ग्राहकों को कार खरीदने के लिए 8.70 फीसदी की ब्याज दर पर लोन दिया जाएगा. अगर कोई ग्राहक बैंक के डिजिटल प्लेटफार्म जैसे YONO या बैंक की वेबसाइट के जरिए लोन अप्लाई करता है तो उसे ब्याज में 25 बेसिस प्वाइंट की छूट दी जाएगी. नौकरी करने वाले लोगों को कार की ऑनरोड प्राइस पर 90 फीसदी तक लोन दिया जाएगा.

आप कोई भी लोन लेन के लिए अप्लाई करते हैं तो बैंक आपसे लोन लेने पर प्रोसेसिंग फीस वसूलता है. आमतौर पर पर्सनल लोन का ऑफर दो तरह का होता है. एक तरह के ऑफर में आपको प्रोसेसिंग फीस देनी होती है. इसके अलावा आपको सभी जरूरी दस्‍तावेज की कॉपी देनी होती है. पर्सनल लोन में प्रोसेसिंग फीस के रूप में 2-3 फीसदी चार्ज लगता है.

ये भी पढ़ें-बदल सकता है सरकारी बैंकों के खुलने का समय, ये होगा टाइम टेबल



(3) पर्सनल लोन भी हुआ सस्ता- SBI ग्राहकों को त्योहारों पर 20 लाख तक का पर्सनल लोन देने की भी तैयारी कर रहा है. यह लोन मात्र 10.75 फीसदी की ब्याज दर पर दिया जाएगा. इस लोन को चुकाने के लिए 6 साल का समय भी दिया जाएगा. चुकाने के लिए ज्यादा समय मिलने से ग्राहकों पर EMI का बोझ कम रहेगा. वहीं जिन लोगों का सैलरी एकाउंट बैंक में है उन्हें 5 लाख रुपये तक का प्री एप्रूव्ड डिजिटल लोन मिल जाएगा. इस लोन के लिए कस्टमर्स YONO ऐप के जरिए मात्र 04 क्लिक में आवेदन कर सकते हैं.

(4) सस्ता हुआ एजुकेशन लोन- SBI ने पढ़ाई के लिए लोने लेने वालों के लिए भी आकर्षक ऑफर लाया है. देश में या बाहर पढ़ने जाने वालों को मात्र 8.25 फीसदी की ब्याज दर पर 1.50 करोड़ रुपये तक का लोन दिया जा रहा है. ग्राहकों को ये लोन चुकाने के लिए 15 साल तक का समय भी दिया जा रहा है. इससे ग्राहक पर EMI का बोझ भी कम रहेगा.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...