• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • SBI के 44 करोड़ ग्राहक ध्यान दें! अगर आपके पास भी आया है ये SMS तो खाते से गायब हो जाएंगे सारे पैसे...

SBI के 44 करोड़ ग्राहक ध्यान दें! अगर आपके पास भी आया है ये SMS तो खाते से गायब हो जाएंगे सारे पैसे...

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)

कोरोना महामारी के बीच धोखधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हाल ही में बैंक के एक ग्राहक को बैंक की ओर से एक मैसेज मिला, जिसमें नेट बैंकिग (SBI Net Banking) को ब्लॉक करने की बात कही गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: स्टेट बैंक (SBI) में खाता रखने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी खाता है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बैंक (State Bank of India) समय-समय पर ग्राहकों को उनके पैसों को लेकर अलर्ट करते रहते हैं. कोरोना महामारी के बीच धोखधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हाल ही में बैंक के एक ग्राहक को बैंक की ओर से एक मैसेज मिला, जिसमें नेट बैंकिग (SBI Net Banking) को ब्लॉक करने की बात कही गई है. अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया और आपने उस लिंक पर क्लिक किया है तो आपका सारा पैसा गायब हो सकता है.

    दरअसल, ट्विटर पर एक यूजर स्टेट बैंक से एक स्क्रीन शॉट शेयर किया है, जिसमें वह मैसेज दिखाया गया है. यूजर को जो टैक्ट मैसेज मिला है उसमें लिखा है कि प्रिय ग्राहक अपकी इंटरनेट बैंकिंग सेवा बंद हो गई है. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

    यह भी पढ़ें: UIDAI के करोड़ों यूजर्स को झटका! Aadhaar से जुड़ी ये 2 सेवाएं हुई बंद, जानें क्यों?

    बैंक ने किया अलर्ट
    यूजर की ओर से किए गए इस सवाल के जवाब में बैंक ने कहा किजानकारी साझा करने के लिए धन्यवाद, हम आपकी सतर्कता की सराहना करते हैं. हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे ईमेल/एसएमएस/कॉल/एम्बेडेड लिंक का जवाब न दें, जिसमें उनसे उपयोगकर्ता आईडी/पासवर्ड/डेबिट कार्ड नंबर/पिन/सीवीवी/ओटीपी आदि जैसे व्यक्तिगत या बैंकिंग विवरण साझा करने के लिए कहा गया हो.

    SBI
    SBI


    बता दें कि इन दिनों SBI के ग्राहकों के पास फर्जी मैसेज आ रहे हैं. इसकी शिकायत एक शख्स ने बैंक को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर किया है. फर्जी मैसेज को ग्राहक ने @TheOfficialSBI और @Cybercellindia को टैग कर भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) से इसके बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की.

    यह भी पढ़ें: सिर्फ 500 रुपये में लखपति बनने का तरीका! इन 5 जगहों पर लगाएं पैसा और हो जाएं मालामाल!

    शेयर न करें पर्सनल डिटेल्स
    बैंक ने कहा कि इस तरह के किसी ईमेल, SMS, कॉल या एंबेडेड लिंक को ग्राहक इग्नोर करें. ग्राहकों साइबर ठगों से सावधान रहना होगा. बैंक से जुड़ी अपनी पर्सनल जानकारी कभी किसी के साथ शेयर नहीं करें. बैंक ऐसी पर्सनल जानकारी फोन के जरिए कभी नहीं मांगता है. इसलिए आपकी एक गलती आपको भारी नुकसान में डाल सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज