होम /न्यूज /व्यवसाय /

SBI और IOCL ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड, जानें किसको मिलेगा ज्यादा फायदा

SBI और IOCL ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड, जानें किसको मिलेगा ज्यादा फायदा

एसबीआई-आईओसीएल कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड के माध्यम से भी 5 हजार रुपये तक का पेमेंट 'टैप एंड गो' तकनीक से किया जा सकता है.

एसबीआई-आईओसीएल कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड के माध्यम से भी 5 हजार रुपये तक का पेमेंट 'टैप एंड गो' तकनीक से किया जा सकता है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने मिलकर को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड के लॉन्च की घोषणा की है.

    नई दिल्ली. अगर आप पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) खरीदने में हर महीने ज्यादा खर्च करते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है. बाजार में अब एक नया डेबिट कार्ड (Debit Card) लॉन्च हुआ है जो आपकी सेविंग कराने में मददगार साबित होगा. भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) ने मिलकर को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड के लॉन्च की घोषणा की है.

    इस कार्ड पूरे देश में लॉन्च किया गया है. इसके जरिए इंडियन ऑयल स्टेशन पर 200 रुपये खर्च करने पर ग्राहकों को 6 गुना रिवॉर्ड पॉइंट्स और 0.75 फीसदी लॉयल्टी पॉइंट्स मिलेंगे.

    ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिल सकती है राहत! कई विकल्पों पर हो रहा है विचार

    ग्राहक डाइनिंग, मूवी, ग्रोसरी और यूटिलिटी बिल के खर्च पर रिवॉर्ड पॉइंट कमा सकते हैं और उसे रीडीम कर सकते हैं. ईंधन खरीदने की कोई मंथली लिमिट नहीं है. इस डेबिट कार्ड भारत में कहीं भी जारी किया जा सकता है. कार्ड के लिए एसबीआई की होम ब्रांच में जाकर आवेदन किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें- इस बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर 1 फीसदी बढ़ाई ब्याज दरें, फटाफट आप भी खुलवा लें अकाउंट, 7 फीसदी मिलेगा ब्याज

    टैप के जरिए 5 हजार रुपये तक का पेमेंट संभव

    हाल ही में आरबीआई द्वारा इस साल 'टैप एंड गो' फीचर के तहत 5 हजार रुपये तक के भुगतान की मंजूरी दिए जाने के बाद से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट तेजी से बढ़ने की उम्मीद है. वहीं, एसबीआई-आईओसीएल कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड के माध्यम से भी 5 हजार रुपये तक का पेमेंट 'टैप एंड गो' तकनीक से किया जा सकता है.

    एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा, ''इस को-ब्रांडेड कार्ड में 'टैप एंड पे' तकनीक के साथ कई आकर्षक ऑफर मिलेंगे. कार्डधारकों को ईंधन की खरीद पर न केवल एक रिवार्डिंग अनुभव मिलेगा, बल्कि यह सुरक्षित रूप से ग्राहकों की रोजमर्रा की खरीद को भी सरल बनाएगा.undefined

    Tags: Indian Oil, Rupay, Sbi, State Bank of India

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर