SBI दे रहा सस्ता गोल्ड लोन, सिर्फ एक मिस्ड कॉल दीजिए और मिलेगी पूरी जानकारी

SBI दे रहा सस्ता गोल्ड लोन

SBI दे रहा सस्ता गोल्ड लोन

अगर आप गोल्ड लोन (Gold Loan) लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 7:40 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली: अगर आप गोल्ड लोन (Gold Loan) लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है. इस सुविधा में ग्राहकों को सिर्फ एक मिस्ड कॉल के जरिए लोन मिल जाएगा. बैंक की ओर से इस नंबर की जानकारी दी गई है. खास बात यह है कि इस गोल्ड लोन पर ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं और ऑफर्स दे रहा है.

कितना ले सकते हैं लोन?

आपको बता दें SBI गोल्ड लोन स्कीम में सोने के आभूषणों के अलावा सोने के सिक्के भी गिरवीं रखे जा सकते हैं. SBI ने स्कीम के तहत मैक्सिमम लोन अमाउंट को भी कुछ समय पहले बढ़ाया था. अब सोने पर 20000 रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का कर्ज लिया जा सकता है जोकि पहले 20 लाख रुपये तक था.

यह भी पढ़ें: अगर आपने भी कराया है कोरोना का इलाज तो जान लें ये जरूरी खबर, अब फटाफट मिलेगा क्लेम
SBI ने किया ट्वीट

SBI ने ट्वीट में कहा है कि अगर आप सस्ते में गोल्ड लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कस्टमर केयर नंबर 7208933143 पर मिस्ड कॉल देना है. इसके बाद में आपको बैंक की ओर से बैककॉल आएगा. इस कॉल में आपको लोन के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. इसके अलावा 7208933145 पर “GOLD” मैसेज करके भी जानकारी ले सकते हैं.




7.5 फीसदी है ब्याज दर

इससे ज्यादा जानकारी के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं. इस समय गोल्ड लोन पर ब्याज की दर 7.5 फीसदी है. इसके अलावा आपको किसी भी तरह की प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी होगी.

जरूरी डॉक्युमेंट्स

SBI पर्सनल गोल्ड लोन के लिए आवेदन करते समय इन दस्तावेजों की जरूरत होती है…

>> दो फोटो के साथ गोल्ड लोन के लिए आवेदन फॉर्म

>> पते के प्रमाण के साथ पहचान का प्रमाण.

>> बिना पढ़े लिखे आवेदकों के मामले में गवाह पत्र.

यह भी पढ़ें: सोना 10,000 रुपये से ज्‍यादा गिरा, जानें क्‍या अभी खरीदने का है बेहतरीन मौका

कौन ले सकता है SBI गोल्ड लोन?

18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्ति SBI पर्सनल गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन एकल या संयुक्त आधार पर किया जा सकता है. इसके लिए आवेदनकर्ता के पास आय का एक स्थिर स्रोत होना चाहिए. हालांकि लोन लेने के लिए आय का प्रमाण देने की जरूरत नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज