त्योहारी सीजन में SBI देश के 44 करोड़ ग्राहकों को दे रहा तोहफा, सस्ते में मिलेंगे ये 5 तरह लोन, देनी होगी सिर्फ इतनी EMI

SBI दे रहा सस्ता लोन

SBI दे रहा सस्ता लोन

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank Of India) 44 करोड़ ग्राहकों को त्योहार में खास तोहफा दे रहा है. बैंक की ओर से ग्राहकों सस्ते में लोन (Cheap Loan Facility) की सुविधा दी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 10:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank Of India) 44 करोड़ ग्राहकों को त्योहार में खास तोहफा दे रहा है. बैंक की ओर से ग्राहकों सस्ते में लोन (Cheap Loan Facility) की सुविधा दी जा रही है. खास बात यह है कि आपको सिर्फ पर्सनल या होम लोन कम रेट्स पर नहीं मिल रहे हैं बल्कि बैंक आपको 5 तरह के लोन कम रेट्स पर उपलब्ध करा रहा है. बैंक ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. आइए आपको बताते हैं कि कौन सा लोन किस रेट्स पर मिल रहा है-

बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि एसबीआई आपकी ऋण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए यहां है, ताकि आप जीवन के हर पडा़व का आनंद ले सकते हैं. इसके अलावा आवेदन करने के लिए इस लिंक https://sbiyono.sbi पर विजिट करें. इसके आगे बैंक ने एक फोटो भी जारी किया है जिसपर लिखा है कि जिंदगी के हर कदम पर पहले SBI.



आइए आपको बताते हैं कि कौन सा लोन किस रेट्स पर मिल रहा है-
>> होम लोन - 6.70 फीसदी

>> कार लोन - 7.50 फीसदी

>> गोल्ड लोन - 7.50 फीसदी



>> ओवरसीज एजुकेशन लोन - 9.30 फीसदी

>> प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन - 9.60 फीसदी

यह भी पढ़ें: 1 लाख लगाकर शुरू करें ये कारोबार, हर महीने होगी 8 लाख की कमाई, सरकार करेगी मदद

होम लोन

एसबीआई अभी सिर्फ 6.70 फीसदी के हिसाब से लोन दे रहा है. लेकिन, यह सबसे कम दर है और आपकी प्रोपर्टी और सिबिल के आधार में इसमें बदलाव हो सकता है.

कार लोन

एसबीआई बैंक अभी 7.50 फीसदी ब्याज दर के आधार पर लोन दे रहा है. खास बात ये है कि एसबीआई 85 महीने तक कार लोन की सुविधा देता है, यानी आप आसानी से धीरे-धीरे अपने कार का लोन चुका सकते हैं.

ओवरसीज एजुकेशन लोन

इसके अलावा अगर आप विदेश में पढ़ाई करने का प्लान बना रहे हैं और लोन लेना चाहते हैं तो आपको इस पर 9.30 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से ईएमआई ली जाती है.

प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन

प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन में आपको 9.60 ब्याज दर के हिसाब से ब्याज देना होगा. दूसरे बैंकों की तुलना में यह काफी कम है.

यह भी पढ़ें: Bank Holidays: आज से 7 दिन बैंक रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले चेक करें ये लिस्ट

गोल्ड लोन

एसबीआई की ओर से 7.50 की दर पर गोल्ड लोन दिया जा रहा है. सोना गिरवी रखकर बैंक से 50 लाख रुपये तक का कर्ज लिया जा सकता है. इस लोन को पाने के लिए कागजी कार्रवाई भी बहुत कम है जिसके चलते पैसों का इंतजाम करने के लिए यह शानदार विकल्प है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज