• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक आपके घर भेजेगा 20000 रुपये तक कैश, जानें कैसे?

SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक आपके घर भेजेगा 20000 रुपये तक कैश, जानें कैसे?

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) में अगर आपका भी खाता है तो अब आपको बैंक की ओर से घर बैठे ही कैश निकालने और जमा करने की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा भी बैंक कई तरह की सुविधाएं आपको घर बैठे दे रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: स्टेट बैंक (State Bank of India) में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बैंक की ओर से ग्राहकों को कई खास तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. बैंक ने कोरोना संकट में ग्राहकों के लिए डोरस्टेप बैंकिग (SBI Doorstep Banking) सुविधा की भी शुरुआत की है. इस सुविधा में आपको कैश निकालने से लेकर पे ऑर्डर्स, नया चेकबुक, नया चेकबुक रिक्वेजेशन स्लिप संबधित कई तरह की सुविधाएं दे रहा है.

    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में मिनिमम लिमिट 1,000 रुपये और मैक्सिमम लिमिट 20,000 रुपये की है. कैश विड्रॉल के लिए रिक्वेस्ट से पहले बैंक अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस होना अनिवार्य है. ऐसा नहीं होने पर ट्रांजैक्शन कैंसिल हो जाएगा.

    यह भी पढ़ें: Gold Price Today: एक हफ्ते में 410 रुपये महंगा हुआ सोना, जल्द 60000 तक पहुंच सकती है कीमत

    SBI ने किया ट्वीट
    SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर में लिखा है कि आपका बैंक अब आपके दरवाजे पर है. Doorstep banking के लिए आज ही रजिस्टर करें. अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://bank.sbi/dsb पर क्लिक कर सकते हैं.



    डोरस्टेप बैंकिंग की खासियत
    1. इसके लिए होम ब्रांच में रजिस्ट्रेशन कराना होगा.
    2. जब तक कॉन्टैक्ट सेंटर पर ये सुविधा पूरी नहीं हो जाती तब तक होम ब्रांच में ही इसके लिए आवेदन करना होगा.
    3. पैसे जमा करने और निकालने दोनों की अधिकतम सीमा रोजाना 20 हजार रुपये है.
    4. सभी Non-financial transactions के लिए सर्विस चार्ज 60 रुपये+जीएसटी जबकि financial transactions के लिए ये 100 रुपये+जीएसटी है.
    5. पैसा निकालने के लिए चेक और withdrawal form के साथ ही पासबुक की भी जरूरत होगी.

    किन लोगों को नहीं मिलेंगी सुविधाएं
    आपको बता दें ज्वाइंट अकाउंट, माइनर अकाउंट, जो नॉन-पर्सनल अकाउंट, वहीं जिन कस्टमर्स का रजिस्टर्ड एड्रेस होम ब्रांच के 5 किलोमीटर के रेडियस में है उन्हें ये सुविधा नहीं दी जाएंगी.

    कितना लगेगा इसमें चार्ज?
    डोरस्टेप बैंकिग में फाइनेंशियल और नॉन फाइनेंशियल सर्विस के लिए 75 रुपये+जीएसटी चार्ज लगेगा.

    यह भी पढ़ें: Pm Kisan की 9वीं किस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कैसे मिलेंगे आपको 2000 रुपये?

    इन नंबरों पर भी कर सकते हैं संपर्क
    बैंक के मोबाइल एप्लीकेशन, वेबसाइट या कॉल सेंटर के जरिए डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के लिए रजिस्टर किया जा सकता है. इसके अलावा कामकाजी दिनों में टोल फ्री नंबर 1800111103 पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच कॉल की जा सकती है. SBI डोरस्टेप बैंकिंग सर्विसेज के बारे में अधिक डिटेल्स के लिए ग्राहक https://bank.sbi/dsb पर विजिट कर सकते हैं. ग्राहक अपनी होम ब्रांच में भी संपर्क कर सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज