दशहरे और दिवाली के मौके पर SBI का सबसे बड़ा ऑफर, 0.25 फीसदी सस्ता किया होम लोन

त्योहारों पर SBI ने दिया बड़ा तोहफा
त्योहारों पर SBI ने दिया बड़ा तोहफा

SBI Home Loan Festival offer 2020: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन की दरों में 0.25 फीसदी तक की रियायत देने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 1:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. घर खरीदने वाले लोगों को त्योहार के अवसर पर और अधिक खुशी प्रदान करने के मकसद से देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI-State Bank of India) ने होम लोन (SBI Home Loan Rate) की दरों में 0.25 फीसदी तक की रियायत देने घोषणा की है. एसबीआई के होम लोन ग्राहकों को 75 लाख रुपये तक का अपना सपनों का घर खरीदने के लिए 0.25 फीसदी की ब्याज छूट मिलेगी. यह छूट सिबिल स्कोर के आधार पर और योनो के माध्यम से आवेदन करने पर हासिल होगी. हाल ही में घोषित किए गए अपने फेस्टिव ऑफर्स के एनाउंसमेंट के तहत एसबीआई देशभर में 30 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये तक के होम लोन पर क्रेडिट स्कोर के आधार पर 0.10 फीसदी के मुकाबले 0.20 फीसदी तक की रियायत देगा. यही रियायत देश के आठ मेट्रो शहरों में 3 करोड़ रुपये तक का होम लेने वाले ग्राहकों को भी हासिल होगी. योनो के माध्यम से आवेदन किए जाने पर सभी होम लोन के लिए अतिरिक्त 0.05 फीसदी की रियायत मिलेगी.

30 लाख रुपये के होम लोन हुए सस्ते-एसबीआई अब 30 लाख रुपये तक के होम लोन के लिए सबसे कम ब्याज दर ऑफर करता है, इसकी शुरुआत 6.90 प्रतिशत से होती है. 30 लाख रुपये से ऊपर के होम लोन पर ब्याज दर 7 प्रतिशत लागू होगी.

एसबीआई के एमडी (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग) सीएस शेट्टी ने कहा, ‘‘हम इस त्योहारी सीजन में अपने भावी होम लोन ग्राहकों के लिए अतिरिक्त रियायतों की घोषणा करते हुए प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं. होम लोन पर एसबीआई की ओर से सबसे कम ब्याज दरों के ऑफर्स के साथ, हमारा मानना है कि इस कदम से घर खरीदने के इच्छुक लोगों को अपने सपनों के घर की योजना बनाने में मदद मिलेगी.''



सीएस शेट्टी ने कहा कि कोविड के बाद के दौर में अब हम ग्राहकों की ओर से मांग में बढ़ोतरी को देख रहे हैं और इसे देखते हुए हम एसबीआई में ग्राहकों की जरूरतों और आवश्यकताओं के बारे में आकर्षक और लाभदायक ऑफर्स पेश करते रहेंगे.
 एसबीआई का बड़ा ऑफर-

(1) 75 लाख रुपये से ऊपर के लोन के लिए, सिबिल स्कोर के आधार पर ब्याज में 0.20 तक की छूट

(2)  आरबीआई की मौद्रिक नीति की घोषणा के बाद दरों में रियायत प्रदान करेगा बैंक

(3) SBI योनो ऐप के माध्यम से आवेदन करने पर सभी प्रकार के होम लोन पर अतिरिक्त 0.05 फीसदी की छूट

(4) 30 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक के लोन के लिए ग्राहकों को मिलेगी 0.10 फीसदी तक क्रेडिट स्कोर आधारित रियायत

(5) घर खरीदने वाली महिलाओं के लिए ब्याज में 0.05 फीसदी की अतिरिक्त रियायत

(6) 30 लाख रुपये तक के होम लोन के लिए सबसे कम ब्याज दर 6.90 फीसदी से शुरू

त्योहारों के मौके पर ऑफर्स की बरसात-भारतीय स्टेट बैंक ने कार, गोल्ड, पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट के साथ अपने रिटेल ग्राहकों के लिए पहले से ही विशेष ऑफर की घोषणा की है. खुदरा ग्राहक कार लोन पर 7.5 फीसदी से शुरू होने वाली सबसे कम ब्याज दर का लाभ उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मूवी-DDLJ और इन शेयरों में बड़ा कनेक्शन: आज लगाया पैसा तो जल्द बन सकते हैं करोड़पति!

इस त्योहारी सीजन में गोल्ड लोन और पर्सनल लोन ग्राहक क्रमशः 7.5 फीसदी और 9.6 फीसदी की सबसे कम ब्याज दरों का लाभ उठा रहे हैं. ग्राहक कुछ क्लिक के माध्यम से योनो के जरिये कागज रहित पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण और इंस्टा होम टॉप-अप ऋणों का भी लाभ उठा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज