लाइव टीवी

Coronavirus: प्रधानमंत्री केयर फंड में SBI के 2.5 लाख कर्मचारी करेंगे 100 करोड़ रुपये की मदद

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 3:46 PM IST
Coronavirus: प्रधानमंत्री केयर फंड में SBI के 2.5 लाख कर्मचारी करेंगे 100 करोड़ रुपये की मदद
भारतीय स्टेट बैंक (प्र​तीकात्मक तस्वीर)

कोरोना संकट से जंग में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) के करीब 2,56,000 कर्मचारी अपनी दो दिन की सैलरी देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 3:46 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-Sate Bank of India) कर्मचारियों ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी (Covid-19 Pandemic) के खिलाफ देश की लड़ाई में साथ देने के लिए 100 करोड़ रुपये के फंड का सहयोग करने का वादा किया है. SBI के सभी कर्मचारी अपनी दो दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में जमा कराएंगे. SBI ने पिछले हफ्ते वित्त वर्ष 2019-20 के सालाना मुनाफे में से 0.25 फीसदी हिस्सा कोरोना (Covid-19) महामारी से निपटने के लिए देने का ऐलान किया है.

SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार (Rajnish Kumar, Chairman, SBI) का कहना है कि SBI के लिए गर्व की बात है कि उनके कर्मचारी अपनी सैलरी प्रधानमंत्री केयर फंड (PM CARES Fund) में जमा करा रहे है. यह राष्ट्र के एकजुट होने का समय है. हम एसबीआई में इस महत्वपूर्ण अवधि के बीच भारत के लोगों और समुदायों के लिए हर तरीके से अपना समर्थन जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें-1 April से इन खाताधारकों के बदल जाएंगे Bank Account Number और IFSC कोड



आपको बता दें कि पिछले हफ्ते एसबीआई ने कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए अपने मुनाफे की 0.25 फीसदी राशि देने की घोषणा की. बैंक की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि साल 2019-20 की कुल कमाई का 0.25 फीसदी वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई में खर्च करेगा.



एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाली राशि सीएसआर फंड से आएगी. बैंक मुख्य रूप से स्वास्थ्य देखभाल में लगे लोगों के सहयोग से वंचितों की स्वास्थ्य सुविधा और उनके इलाज पर यह राशि खर्च करेगा.

ये भी पढ़ें-केसीसी पर सरकार का बड़ा फैसला, लोन पर 31 मई तक लगेगा सिर्फ इतना ब्याज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 3:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading