लाइव टीवी

SBI और OBC के लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली पर मिलेंगे इतने हजार रुपये

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 10:31 AM IST
SBI और OBC के लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली पर मिलेंगे इतने हजार रुपये
SBI और OBCअपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट देंगे.

चालू वित्त वर्ष (FY20) की दूसरी तिमाही में बेहतर प्रदर्शन की वजह से कर्मचारियों के प्रति बैंक प्रबंधन खुश है. SBI और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) के कर्मचारियों को इस साल दिवाली पर गिफ्ट दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 10:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिवाली से ठीक पहले पब्लिक सेक्टर (Public Sector Banks) के दो बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) के लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. इन दोनों बैंकों ने फैसला लिया है कि वो अपने लाखों कर्मचारियों को दिवाली पर खास तोहफा देंगे. इन दोनों बैंकों ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट के तौर पर 1 हजार रुपये की मिठाई/ड्राई फ्रूट्स/चॉकलेट्स देने का ऐलान किया है.

सभी कार्यालयों को दिया गया निर्देश
इन बैंकों में जिम्मेदार अधिकारियों को दिवाली से पहले सभी कर्मचारियों के लिए ये तोहफे बांटने का निर्देश दे दिया गया है. हालांकि, यह भी साफ कर दिया गया है कि किसी भी कर्मचारी को गिफ्ट की जगह कैश नहीं दिया जाएगा. एसबीआई ने कहा है कि ये खर्च संबंधित कार्यालयों के खाते में डेबिट किया जाएगा. इसके बाद भी जरूरत पड़ने पर वित्त वर्ष 2019-20 के स्टॉफ वेलफेयर फंड (SBI Staff Welfare Fund) से एलोकेशन के बाद खर्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: IMF ने मोदी सरकार को ​दी खुशखबरी! अगले साल इतने फीसदी होगी भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार

बेहतर वित्तीय प्रदर्शन से बैंक प्रबंधन खुश
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के जनरल मैनेजर (मानव संसाधन)  स्वरूप कुमार साहा ने एक न्यूज एजेंसी से कहा है कि इस संबंध में सभी शाखाओं और कार्यालयों पर जानकारी दे दी गई है. उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बैंक की वित्तीय हालत बेहतर रही है. बता दें कि दूसरी तिमाही में ओबीसी का कुल मुनाफा 126 करोड़ रुपये का रहा है. साल दर साल के हिसाब से बैंक की ग्रोथ 23.53 फीसदी रही है. ओबीसी का ऑपरे​टिंग प्रॉफिट भी 20.99 फीसदी बढ़कर 1,176 करोड़ रुपये रहा.


Loading...

इन लेटर्स में कहा गया है कि बैंकों के कैपिटल एडिकेसी रेशियो और एसेट क्वालिटी पहले से बेहतर हुआ है और यह कर्मचारियों के प्रतिबद्ध प्रयास का नतीजा है. ओबीसी बैंक में गिफ्ट्स पर होने वाला खर्च स्टाफ वेलफेयर फंड में जमा कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, दिल्ली के लाखों परिवारों को मिलेंगी अब ये सुविधाएं
दिवाली गिफ्ट पर SBI खर्च करेगा 25.7 करोड़ रुपये
बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि ओबीसी के कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट मिल रहा है. वहीं, एसबीआई के मामले में यह लगातार दूसरा साल है जब कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट देने की व्यवस्था की गई है. एसबीआई में कुल कर्मचारियों की संख्या 2,57,000 और इन कर्मचारियों के दिवाली गिफ्ट पर कुल 25.7 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 9:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...