SBI ने ग्राहकों को फेस्टिव सीजन पर दिए 3 बड़े तोहफे! अब खत्म किए ये चार्जेस

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने त्योहारों का सीजन शुरू होने से पहले ग्राहकों को तीन बड़े तोहफे दिए हैं. SBI ने कार लोन पर पर प्रोसेसिंग फीस जीरो कर दी है.

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 12:43 PM IST
SBI ने ग्राहकों को फेस्टिव सीजन पर दिए 3 बड़े तोहफे! अब खत्म किए ये चार्जेस
SBI ने अपने ग्राहकों को त्योहारों पर दिया बड़ा तोहफा! खत्म किए चार्जेस
News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 12:43 PM IST
देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. SBI ने कार लोन पर पर प्रोसेसिंग फीस (Processing Fess Wave Off) जीरो कर दी है. मतलब साफ है कि अगर आप कार खरीदने के लिए ऑटो लोन (Auto Loan) लेंगे तो बैंक आपसे प्रोसेसिंग फीस के तौर पर कोई चार्ज नहीं वसूलेगा. साथ ही, बैंक पर्सनल लोन (Personal Loan) और एजुकेशन लोन (Education Loan) का रि-पेमेंट टेन्योर (Repayment Tenure) बढ़ा दिया है. अब आप 6 साल के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं. आपको बता दें कि ऐसे करने से लोन की ईएमआई का बोझ आम ग्राहकों पर कम हो जाता है.

SBI नहीं वसूलेगा प्रोसेसिंग फीस- बैंक की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, SBI ने फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए ऑटो लोन पर प्रोसेसिंग फीस को खत्म कर दिया है. बैंक मौजूदा समय में ऑटो लोन पर 8.70 फीसदी की दर से ब्याज वसूल रहा है. वहीं, आप ऑटो लोन के ऑनलाइन यानी डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे YONO और बैंक की वेबसाइट के जरिए लेंगे तो आपको 0.25 फीसदी की छूट मिलेगी. बैंक सैलरी कस्टमर्स को कार के ऑन रोड प्राइस में 90 फीसदी तक का लोन दे रहा है.

ये भी पढ़ें-ऑटो सेक्टर के लिए SBI ने उठाया बड़ा कदम! ये छूट देने का ऐलान

SBI ने फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए ऑटो लोन पर प्रोसेसिंग फीस को खत्म कर दिया है.


क्या होती है प्रोसेसिंग फीस- आप कोई भी लोन लेन के लिए अप्लाई करते हैं तो बैंक आपसे लोन लेने पर प्रोसेसिंग फीस वसूलता है. आमतौर पर पर्सनल लोन का ऑफर दो तरह का होता है. एक तरह के ऑफर में आपको प्रोसेसिंग फीस देनी होती है. इसके अलावा आपको सभी जरूरी दस्‍तावेज की कॉपी देनी होती है. पर्सनल लोन में प्रोसेसिंग फीस के रूप में 2-3 फीसदी चार्ज लगता है.

ले सकते हैं 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन- SBI फेस्टिव सीजन के मौके पर 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दे रहा है. बैंक इसके लिए 10.75 फीसदी की दर से ब्याज वसूलेगा. वहीं, SBI की रि-पेमेंट टेन्योर बढ़ाकर 6 साल कर दिया है. इस फैसले से ग्राहकों पर EMI बोझ कम हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-Axis बैंक के ग्राहकों को तोहफा, सस्ता हुआ होम-ऑटो लोन 
Loading...

SBI ने पर्सनल लोन पर रि-पेमेंट टेन्योर बढ़ाकर 6 साल कर दिया है. इस फैसले से ग्राहकों पर EMI बोझ कम हो जाएगा


एजुकेशन लोन को लेकर भी किया बड़ा फैसला- अगर आपका विदेश या फिर और बड़ी पढ़ाई करने का प्लान है तो अब आप SBI के एजुकेशन लोन का फायदा उठा सकता है. 50 लाख रुपये तक के एजुकेशन लोन पर SBI 8.25 फीसदी की दर से ब्याज वसूल रहा है. साथ ही, बैंक ने रि-पेमेंट टेन्योर बढ़ाकर 15 साल कर दिया है.

SBI 50 लाख रुपये तक के एजुकेशन लोन पर SBI 8.25 फीसदी की दर से ब्याज वसूल रहा है.


1 सितंबर से सस्ता हो जाएगा होम लोन- SBI से होम लोन लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. SBI से लोन लेकर घर खरीदना अब और सस्ता हो गया है. SBI ने होम लोन की ब्याज दर में 0.20 फीसदी की कटौती की है. एक सितंबर से होम लोन पर ब्याज दर 8.05 फीसदी होगी. RBI ने अगस्त में ही रेपो रेट घटाकर 5.40 फीसदी कर दिया है.

ये भी पढ़ें-सावधान! आप तो नहीं लगा रहे हैं इस कंपनी की स्कीम में पैसा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...