• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • पानी में तैरता बैंक! VIDEO में देखिए SBI कैसे बांट रहा है कैश

पानी में तैरता बैंक! VIDEO में देखिए SBI कैसे बांट रहा है कैश

एसबीआई

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) भारी बाढ़ के बीच लोगों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कर रहा है. एसबीआई (SBI) बाढ़ से प्रभावित असम के लोगों को इस मुश्किल घड़ी में मदद पहुंचा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) भारी बाढ़ के बीच लोगों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कर रहा है. एसबीआई (SBI) बाढ़ से प्रभावित असम के लोगों को इस मुश्किल घड़ी में मदद पहुंचा रहा है. एसबीआई ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. एसबीआई का कहना है कि असम (Assam) के एसबीआई परिवार के सदस्य बाढ़ प्रभावित गांवों में लोगों को बैंकिंग सर्विसेज (Banking Services) और सपोर्ट उपलब्ध करा रहे हैं. बता दें कि बारिश और बाढ़ ने असम हाहाकार मचा रखा है. असम में 84 से ज्यादा लोगों की अबतक बारिश की वजह से मौत हो गई है.

    SBI ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है एसबीआई के कर्मचारी नाव पर बैठकर बाढ़ प्रभावित गावों में लोगों को बैंकिंग सर्विस दे रहे हैं. वो ग्राहकों को खाते से पैसा निकालकर दे रहे हैं.



    बाढ़ से 25 लाख लोग प्रभावित
    असम में बाढ़ से तकरीबन 25 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य सरकार के अनुसार, बाढ़ के कारण राज्य के 24 जिलों में कुल 24,19,185 लोग प्रभावित हुए हैं. असम में बाढ़ की स्थिति पिछले कई दिनों से गंभीर है, जिसमें ब्रह्मपुत्र सहित अधिकांश नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा बाढ़ की स्थिति रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ से 24 जिले प्रभावित हुए हैं, 1,09,600.53 हेक्टेयर फसलों को नुकसान पहुंचा है. बढ़ते जलस्तर ने कुल 2,254 गांवों को प्रभावित किया है.

    यह भी पढ़ें- रोजाना 17 करोड़ लीटर हो जाएगी मिल्क प्रोसेसिंग क्षमता, AHID फंड से पैदा होंगी 30 लाख नौकरियां

    SBI ने दिए खास टिप्स, इनको फॉलो करेंगे तो पैसा रहेगा हमेशा सेफ-
    देशभर में इस समय साइबर क्राइम बढ़ते ही जा रहे हैं.ऑनलाइन स्कैमर्स किसी न किसी बहाने से यूजर्स के खाते की डिटेल्स को चोरी करने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं. इस समय बैंकिग सेक्टर साइबर फ्रॉड का बड़ा निशाना है. SBI समय-समय पर अपने ग्राहकों को इस तरह के फ्रॉड से अलर्ट करता रहता है. आज SBI ने सेफ बैंकिग के टिप्स दिए हैं-

    देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने इंटरनेट बैंकिंग ट्रांजेक्शन के लिए अपने ट्विटर अकाउंट पर सेफ बैंकिग के टिप्स दिए हैं. बैंक की ओर से इसके लिए वीडियो जारी किया है. 45 सेकंड के इस विडियो में एसबीआई ने सुरक्षित ऑनलाइन बैंकिंग के स्टेप्स बताए हैं.

    यह भी पढ़ें- IT कंपनियों में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर! Work From Home पर नया आदेश

    अगर आपको कोई फ्रॉड कॉल, ईमेल और टेक्स्ट मिलता है, जिसमें आपकी पर्सनल डिटेल्स मांगी जाती हैं या फिर पेमेंट करने के लिए बोला जाता है. इसके अलावा बैंक अकाउंट में ऐसी ट्रांजेक्शन दिखें जो आपने नहीं किए हैं. अगर आपने किसी के साथ निजी जानकारी या अकाउंट से जुड़ी जानकारी साझा की हो.

    बैंक ने दी सलाह-SBI ने नेट बैंकिग इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को सलाह दी है कि अपनी डिटेल्स किसी के साथ भी शेयर न करें. इसके अलावा साइबर क्राइम की शिकायत आप नैशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल (https://cybercrime.gov.in/) पर कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज