SBI खोल रहा इन शहरों में YONO ब्रांच: सातों दिन मिलेगी सर्विस, खुद कर सकेंगे सभी काम

SBI खोल रहा इन शहरों में YONO ब्रांच: सातों दिन मिलेगी सर्विस, खुद कर सकेंगे सभी काम
भारतीय स्टेट बैंक

SBI डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए अत्याधुनिक योनो ब्रांचेज (Yono Branch) देश के तीन शहरों में शुरू की. SBI का इंटीग्रेटेड डिजिटल और लाइफस्टाइल प्लेटफार्म योनो बैंकिंग अपने कस्टमर को कई सुविधा देगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने अपने 65वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए अत्याधुनिक योनो ब्रांचेज (Yono Branch) देश के तीन शहरों में शुरू की है. SBI का इंटीग्रेटेड डिजिटल और लाइफस्टाइल प्लेटफार्म योनो बैंकिंग अपने कस्टमर को कई सुविधा देगा. योनो ब्रांच का मुख्य उद्देश्य अपने ग्राहकों के बीच डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देना है. अभी कुछ ही दिन पहले SBI ने इंस्टा सेविंग बैंक अकाउंट की सेवा शुरू की थी, जिसमें कस्टमर YONO के माध्यम से तुरंत ऑनलाइन खाता खोल सकते हैं.

इन शहरों में खुली Yono Branch-
ये योनो ब्रांच देश के तीन शहरों नवी मुंबई, इंदौर और गुरुग्राम में शुरू की गई है जो पायलट प्रोजेक्ट का हिस्सा है. SBI ने अपने परम्परागत ब्रांच डिजाइन को बदलते हुए 'डिजिटल फर्स्ट' ऑपरेटिंग मॉडल पर काम करने का फैसला किया है. SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा की हमें खुशी है की योनो SBI ज्यादा मजबूत और आक्रामक मॉडल के साथ सामने आ रहा है और बैन के स्थापना दिवस के मौके पर हम इसे लॉन्च कर रहे हैं.

उन्होंने कहा की इस ब्रांच से कस्टमर डिजिटल बैंकिंग अपनाने के लिए सक्षम बनेंगे. ब्रांच में कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी जिससे कस्टमर को किसी पर निर्भर रहने की जरुरत नहीं पड़ेगी.







रहेगा सेल्फ सर्विस जोन-
इसके सेल्फ सर्विस जोन में ग्राहक अपने चैक स्मार्ट चैक डिपोजिट कियोस्क में जमा कर सकेंगे साथ ही योनो कैश के जारिए कैश निकाल सकेंगे. यह सर्विस सप्ताह में सातों दिन चालू रहेगी. सेल्फ असिस्ट कियोस्क टाच स्क्रीन कंसोल वाले हैं. इनसे ग्राहक को कई सेवाएं जैसे एफडी बुक करना और नया खाता खोलना. इन सब के लिए वहां होस्ट भी होंगे जो कस्टमर को आने वाली दिक्कत में मदद करेंगे.

ये भी पढ़ें : हो रही रिटायरमेंट के बाद की टेंशन तो SBI-PNB बैंक देंगे आपको हर महीने पैसे

पेपरलैस और रीयल टाइम होंगी सेवाएं-
इस ब्रांच में वीडियो वॉल पर योनो से जुडी सूचनाएं और बैंक के अन्य डिजिटल प्रोडक्ट व सर्विसेस की जानकारी उपलब्ध होगी. लोन, क्रेडिट कार्ड, इंश्योरेंश, म्यूचअल फंड आदि के बारे में ब्रांच कर्मचारियों से बात करने के लिए डेडिकेटेड मीटिंग पॉड्स उपलब्ध होंगे. ये सभी सेवाएं पेपरलैस और रीयल टाइम उपलब्ध होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading