SBI आज से सस्ते में बेच रहा घर, गाड़ी और जमीन, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप?

एसबीआई ने 8000 क्लर्क भर्ती रिजल्ट की पहली प्रतीक्षा सूची जारी

एसबीआई ने 8000 क्लर्क भर्ती रिजल्ट की पहली प्रतीक्षा सूची जारी

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank Of india) नीलामी करने जा रहा है. एसबीआई का मेगा ई-ऑक्शन आज से यानी 5 मार्च से शुरू हो रहा है. इस बार की नीलामी में आप रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल प्रापर्टी और लैंड के अलावा प्लांट, मशीनरी और वाहन के लिए भी बोली लगा सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank Of india) नीलामी करने जा रहा है. एसबीआई का मेगा ई-ऑक्शन आज से यानी 5 मार्च से शुरू हो रहा है. इस बार की नीलामी में आप रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल प्रापर्टी और लैंड के अलावा प्लांट, मशीनरी और वाहन के लिए भी बोली लगा सकते हैं. बता दें नीलामी में आपको सस्ते में प्रापर्टी मिल सकती है. बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं.

SBI ने किया ट्वीट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट में लिखा है कि सबसे अच्छा के लिए बोली! यहां आपके लिए सस्ती रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल संपत्ति, लैंड, प्लांट और मशीनरी, वाहन और बहुत कुछ खरीदने का मौका है. SBI मेगा ई-ऑक्शन में भाग लें और अपनी सर्वश्रेष्ठ बोली लगाएं.

यह भी पढ़ें: SBI Economists: 75 रुपये से भी ज्यादा सस्ता होगा पेट्रोल, सरकार लेने जा रही ये बड़ा फैसला!
आपको बता दें ये प्रापर्टी देश के अलग-अलग शहरों में हैं तो आप इसके लिए अपनी लोकेशन के हिसाब से बोली लगा सकते हैं. इस वेबसाइट पर आपको प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व प्राइस भी डाला गया है. नीलामी की प्रक्रिया 5 मार्च से शुरु हो जाएगी.



इन नंबरों से भी कर सकते हैं संपर्क
एसबीआई की तरफ से हेल्पलाइन नंबर- (033-40602403/40067351/40628253/40645316/40645207/40609118 भी जारी किया गया है. अगर किसी तरह की जानकारी चाहिए तो यहां संपर्क किया जा सकता है.

बैंक के मुताबिक, वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है. अगर ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं.

डिफाल्ट प्रापर्टी की होती है नीलामी
आपको बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिक ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. SBI समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता रहता है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! जल्द सस्ते हो सकते हैं खाने के तेल, सरकार ने दी यह बड़ी राहत

ऑक्शन के बारे में अधिक जानकारी के लिए इन लिंक पर करें विजिट
>> सी1 इंडिया प्राईवेट लिमिटेड https://www.bankeauctions.com/Sbi
>> ई-प्रोक्योरमेंट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड: https://sbi.auctiontiger.net/EPROC/
>> प्रॉपर्टीज देखने के लिए : https://ibapi.in
>> नीलामी प्लेटफॉर्म : https://www.mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज