होम /न्यूज /व्यवसाय /Sterlite Power Transmission लाएगी 1250 करोड़ रुपये का IPO, सेबी को सौंपे दस्‍तावेज, कंपनी के बारे में जानें सबकुछ

Sterlite Power Transmission लाएगी 1250 करोड़ रुपये का IPO, सेबी को सौंपे दस्‍तावेज, कंपनी के बारे में जानें सबकुछ

Sterlite Power Transmission आईपीओ से जुटने वाले फंड से कर्ज का निपटान करेगी.

Sterlite Power Transmission आईपीओ से जुटने वाले फंड से कर्ज का निपटान करेगी.

स्‍टरलाइट पावर ट्रांसमिशन ने अपने आईपीओ (Sterlite Power Transmission IPO) के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) को सभी ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस महामारी के बीच कई कंपनियों ने आईपीओ जारी किए. इनमें से काफी आईपीओ को देश-विदेश के निवेशकों से अच्‍छी प्रतिक्रिया भी मिली. इससे उत्‍साहित कंपनियां एक के बाद एक आईपीओ लेकर आ रही हैं. इसी कड़ी में अब स्‍टरलाइट पावर ट्रांसमिशन भी आईपीओ (Sterlite Power Transmission IPO) ला रही है. कंपनी ने इसके लिए सेबी में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्‍पेक्‍टस (DRHP) जमा कर दिया है. ये कंपनी अनिल अग्रवाल की प्रोमोटेड कंपनी है. कंपनी की योजना आईपीओ से 1,250 करोड़ रुपये जुटाने की है.

    प्री-आईपीओ प्‍लेसमेंट पर भी किया जा रहा विचार
    स्‍टरलाइट पावर ट्रांसमिशन के प्रोमोटर अनिल अग्रवाल और ट्विन स्टार ओवरसीज (Twin Star Overseas) हैं. कंपनी ने कहा है कि आईपीओ के पहले 220 करोड़ रुपये का प्री-आईपीओ प्‍लेसमेंट (Pre-IPO placement) लाने के प्रस्ताव पर भी विचार किया जा सकता है. अगर इस तरह का कोई प्लेसमेंट होता है तो आईओ के तहत जारी होने वाले शेयरों की संख्या में कटौती की जा सकती है. कंपनी आईपीओ से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल खरगोन ट्रांसमिशन लिमिटेड (KTL) से लिए गए कर्ज को निपटाने में करेगी.

    ये भी पढ़ें- PM KISAN: गलत तरीके से किस्‍त लेने वालों पर कसा सरकार का शिकंजा, राज्‍यों ने शुरू कर दी वसूली प्रक्रिया

    कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखा जाएगा कुछ हिस्‍सा
    स्‍टरलाइट ने आईपीओ के लिए एक्सिस कैपिटल (Axis Capital), आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज (ICICI Securities) और जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) को बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किया है. वहीं, के-फिन टेक्‍नोलॉजीज (KFin Technologies) आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार का काम करेगी. आईपीओ का कुछ हिस्सा कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखा जाएगा. कंपनी का शेयर बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) दोनों पर सूचीबद्ध होंगे.

    ये भी पढ़ें- Indian Economy के लिए अच्‍छे संकेत! जुलाई 2021 में नई कंपनियों के रजिस्‍ट्रेशन में हुई 22 फीसदी बढ़ोतरी

    क्‍या काम करती है स्‍टरलाइट पावर ट्रांसमिशन
    कंपनी अपनी दो यूनिट की सहायता से इंटीग्रेटेड पावर ट्रांसमिशन इंफ्रास्ट्रक्चर ओर सॉल्‍यूशन सर्विसेस उपलब्ध कराती है. कंपनी के पास भारत और ब्राजील में पावर इंफ्रास्ट्रक्चर असेट्स हैं. कंपनी की ग्लोबल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बिजनेस यूनिट पावर ट्रांसमिशन असेट्स की डिजाइनिंग, कंस्ट्रक्शन और ऑपरेशन के कारोबार में हैं.

    Tags: Axis bank, BSE, Business news in hindi, Earn money, ICICI bank, IPO, NSE, Share market, Sterlite, Stock Markets

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें