लाइव टीवी

शेयर बाज़ार ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड! निफ्टी ने पहली बार पार किया 12345 अंक का स्तर

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 11:32 AM IST
शेयर बाज़ार ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड! निफ्टी ने पहली बार पार किया 12345 अंक का स्तर
निफ्टी ने पहली बार 12345 के स्तर को पार कर अनोखा रिकॉर्ड बनाया है.

मंगलवार को NSE के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. निफ्टी ने शुरुआती कारोबार के कुछ मिनटों में 12345 के स्तर को पार किया. आपको बता दें कि निफ्टी अब तक के अब सबसे उच्चतम शिखर पर पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 11:32 AM IST
  • Share this:
मुंबई. अमेरिका और ईरान (US-Iran Tension) के बीच तनाव कम होने और ट्रेड वॉर (Trade War) को खत्म करने से जुड़ी डील पर 15 जनवरी को हस्ताक्षर होने की खबरों के चलते दुनियाभर के शेयर बाजार में तेजी कायम है. इन्हीं संकेतों का असर घरेलू शेयर बाजार पर पड़ा है. मंगलवार को NSE के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. निफ्टी ने शुरुआती कारोबार के कुछ मिनटों में 12345 के स्तर को पार किया. आपको बता दें कि निफ्टी अब तक के अब सबसे उच्चतम शिखर पर पहुंच गया है.

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार रिकॉर्ड तेजी के साथ बंद हुए. सोमवार के कारोबार में S&P 500 और Nasdaq नए शिखर पर पहुंचे. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका-चीन ट्रेड डील के पहले चरण पर फैसला हो चुका है.

बुधवार यानी 15 जनवरी को इस पर हस्ताक्षर होंगे. अमेरिका, चीन के प्रोडक्ट पर ड्यूटी घटाएगा और चीन अमेरिका से ज्यादा एग्री प्रोडक्ट खरीदेगा. टेक्नोलॉजी ट्रांसफर को लेकर भी डील हो सकती है. इससे अमेरिकी कंपनियों पर टेक्नोलॉजी ट्रांसफर का दबाव घटेगा.

ये भी पढ़ें-31 जनवरी तक नहीं कराया आपने ड्रोन का रजिस्ट्रेशन तो होगी जेल

अब क्या करें निवेशक

HSBC ने देश के रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर 1700 रुपये का लक्ष्य तय किया है. वहीं, ONGC पर 150 रुपये का लक्ष्य तय किया है. इसके अलावा IOC पर 173 रुपये और BPCL पर 591 रुपये का लक्ष्य तय किया गया है.

जापान की रेटिंग एजेंसी नोमुरा ने (NOMURA) ने महंगाई पर राय देते हुए कहा है कि जनवरी में भी महंगाई ज्यादा रहने की आशंका है जबकि फरवरी में RBI यथास्थिति बरकरार रख सकता है.वहीं Q2 में RBI 0.25 प्रतिशत दरें घटा सकता है. वहीं, क्रेडिट सुइस का कहना है कि जून तक रेपो रेट में कटौती की उम्मीद नहीं है और महंगाई के आंकड़े पर MPC की नजर रहेगी.

ये भी पढ़ें-खुशखबरी! लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, जानें कितने रुपए पहुंची कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर