Home /News /business /

Stock Market- शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, 764 अंकों से ज्यादा गिरा सेंसेक्स, 1% से ज्यादा टूटकर बंद हुआ निफ्टी

Stock Market- शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, 764 अंकों से ज्यादा गिरा सेंसेक्स, 1% से ज्यादा टूटकर बंद हुआ निफ्टी

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock Market) में बड़ी गिरावट देखी गई.

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock Market) में बड़ी गिरावट देखी गई.

Stock Market Closing- सेंसेक्स (BSE Sensex) 764.83 अंक यानी 1.31 फीसदी टूटकर 57,696.46 पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 204.95 यानी 1.18 फीसदी की गिरावट के साथ 17,196.70 पर क्लोज हुआ. आज कारोबार के अंतिम सत्र में सेंसेक्स के 30 में से 5 शेयरों में तेजी है तो 25 शेयरों में गिरावट नजर आ रही है. LT के शेयरों में बढ़त रही तो सबसे अधिक गिरावट पावर ग्रिड के शेयरों में नजर आई. पावर ग्रिड का शेयर 4 फीसदी से अधिक गिरा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock Market) में बड़ी गिरावट देखी गई. बीएसई का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (BSE Sensex) 764.83 अंक यानी 1.31 फीसदी टूटकर 57,696.46 पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 204.95 यानी 1.18 फीसदी की गिरावट के साथ 17,196.70 पर क्लोज हुआ.
    आज कारोबार के अंतिम सत्र में सेंसेक्स के 30 में से 5 शेयरों में तेजी है तो 25 शेयरों में गिरावट नजर आ रही है. LT के शेयरों में बढ़त रही तो सबसे अधिक गिरावट पावर ग्रिड के शेयरों में नजर आई. पावर ग्रिड का शेयर 4 फीसदी से अधिक गिरा.

    ज्यादातर शेयरों में है गिरावट
    पावर ग्रिड के शेयर में 4.03 फीसदी की गिरावट है. इसके बाद रिलायंस का शेयर 2.80% गिरा. एशियन पेंट, कोटक बैंक के शेयरों में 2-2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है. टेक महिन्द्रा, मारुति, भारती एयरटेल, आईटीसी, सनफार्मा, डाॅक्टर रेड्डी, M&M, बजाज फाइनेंस, हिन्दुस्तान युनिलीवर, HDFC, बजाज फिनसर्व, NTPC, HCL Tech, नेस्ले इंडिया, Bajaj auto, SBI समेत शेयरों में 1% से अधिक गिरावट आई है. LT, इंडसइंड बैंक, अल्ट्रा सीमेंट और टाटा स्टील व टीसीएस के शेयरों में हल्की खरीदारी नजर आई.

    ये भी पढ़ें- ATM से कैश निकालना होगा महंगा, अब लिमिट से अधिक पैसे निकालने पर लगेगा इतना अधिक चार्ज, जानिए डिटेल्स

    कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन बाजार में बिकवाली देखने को मिली. बैंकिंग, FMCG, एनर्जी शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है. IT, फार्मा, ऑटो शेयरों पर दबाव देखने को मिला. छोटे-मझोले शेयरों की भी चाल आज सपाट रही. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स आज 0.03 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.29 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ.

    ONGC के रिएन्यूबल एनर्जी स्पेस में कदम रखने की तैयारी
    रिएन्यूबल एनर्जी खासकर सोलार एनर्जी में अपनी पेठ बढ़ाने के लिए ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) ने गुरुवार को सोलार एनर्जी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (SECI) के साथ एक करार किया है. इस करार के तहत ONGC और SECI सोलार विंड ,सोलर पार्क,ईवी वैल्यू चेन, ग्रीन हाइड्रोजन और स्टोरेज से संबंधित रिएन्यूबल परियोजनाओं में एक दूसरे के साथ सहयोग करेगी। इस करार पर ONGC के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सुभाष कुमार और SECI मैनेजिंग डायरेक्टर सुमन शर्मा ने हस्ताक्षर किए है.

    Tags: Business news in hindi, Share market, Stock market, Stock market today

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर